पंजाब चुनावों में मिली प्रचंड जीत के बाद आम आदमी पार्टी ने देश भर में अपनी पार्टी के विस्तार की योजना शुरू कर दी है. उसने देश के 9 राज्यों असम, छत्तीसगढ़, गुजरात, हरियाणा, हिमाचल, केरल, पंजाब, राजस्थान और तेलंगाना के प्रभारियों की लिस्ट जारी कर दी है. 


AAP ने इन 9 राज्यों में पार्टी के प्रसार के लिए प्रभारियों और संगठन के लोगों के नाम की घोषणा की है. आम आदमी पार्टी ने डॉ संदीप पाठक को गुजरात का प्रभारी बनाया है. डॉ संदीप पाठक पंजाब विधानसभा चुनावों में आम आदमी पार्टी की जीत के पीछे के दिमाग माने जा रहे हैं. गौरतलब है कि इस साल के अंत में गुजरात विधानसभा चुनाव होने हैं.


सतेंद्र जैन को मिलेगी हिमाचल प्रदेश की जिम्मेदारी 


वहीं हिमाचल प्रदेश के लिए दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन को इलेक्शन इंचार्ज बनाया गया है जबकि दुर्गेश पाठक को चुनाव प्रभारी बनाया गया है. वहीं दिल्ली के ग्रेटर कैलाश से विधायक सौरभ भारद्वाज को हरियाणा का इलेक्शन इंचार्ज घोषित किया गया है तो राघव चड्ढा को पंजाब के सह प्रभारी पद से मुक्त कर दिया गया है. अब यह जिम्मेदारी डॉ संदीप पाठक ही संभालेंगे. वहीं द्वारका के विधायक विनय मिश्रा को राजस्थान का इलेक्शन इंचार्ज बनाया गया है. 


कौन है डॉ संदीप पाठक जिनको दी जा रहीं हैं बड़ी जिम्मेदारियां


डॉक्टर संदीप पाठक आईआईटी दिल्ली में फीजिक्स के प्रोफेसर थे. पाठक को बूथ लेवल तक संगठन बनाने में महारथ हासिल है. इससे पहले 2020 के दिल्ली विधानसभा चुनाव में भी डॉक्टर संदीप पाठक ने आम आदमी पार्टी के लिए काम किया था.


डॉ.संदीप छत्तीसगढ़ के मुंगेली जिले के लोरमी के रहने वाले हैं. उनका जन्म 4 अक्टूबर 1979 को हुआ था. संदीप से छोटे उनके भाई प्रदीप पाठक और बहन प्रतिभा पाठक हैं. उन्होंने बिलासपुर से MSc की पढ़ाई पूरी की और फिर ब्रिटेन में कैंब्रिज से पीएचडी की पढ़ाई पूरी करके वह वापस भारत लौटे. 


Hijab Verdict: हिजाब पर फैसला देने वाले न्यायाधीशों को मिलेगी वाई श्रेणी की सुरक्षा, कर्नाटक के मुख्यमंत्री ने कही ये बड़ी बात


जानें वो पांच चीजें जिनकी बदौलत दोबारा मणिपुर के CM की गद्दी पर बैठने जा रहे एन. बीरेन सिंह