दिल्ली पुलिस और बदमाशों के बीच आज सुबह करीब 5 बजे प्रगति मैदान के पास भैरो रोड पर मुठभेड़ हुई. इस मुठभेड़ के दौरान पुलिस ने दो इनामी बदमाशों को गिरफ्तार किया. रोहित चौधरी और प्रवीण उर्फ टीटू. पुलिस के मुताबिक रोहित चौधरी पर दिल्ली और यूपी में 4 लाख का इनाम और प्रवीण और टीटू पर 2 लाख 25 हज़ार का इनाम था.


दरअसल, क्राइम ब्रांच की टीम को जानकारी मिली थी की प्रगति मैदान के पास भैरव रोड पर इनामी बदमाश रोहित चौधरी अपने एक साथी के साथ आने वाला हैं. इसी जानकारी के आधार पर क्राइम ब्रांच की टीम ने ट्रैप लगाया और जब बदमाशों की गाड़ी को रोकने के लिए कहा. तभी बदमाशों ने पुलिस की गाड़ी पर गोली चला दी. जवाबी कार्रवाई में पुलिस ने भी गोली चलाई और आखिरकार बदमाशों को धर दबोचा.


ऑपरेशन में पहली बार महिला पुलिसकर्मी को रखा गया- डीसीपी


इस एनकाउंटर में गिरफ्तार हुए बदमाश रोहित और टीटू के पैर में गोली लगी. मुठभेड़ के दौरान एक गोली क्राइम ब्रांच के एसीपी पंकज की बुलेट प्रूफ जैकेट में लगी तो दूसरी गोली सब इंस्पेक्टर प्रियंका की बुलेट प्रूफ जैकेट में लगी. क्राइम ब्रांच के डीसीपी भीष्म सिंह ने बताया कि ऐसा पहली बार हुआ है कि जब किसी ऑपरेशन में किसी महिला पुलिसकर्मी को साथ में रखा गया.


पुलिस के मुताबिक दोनों बदमाशों पर मकोका लगाया हुआ था. इसके अलावा इन दोनों बदमाशों पर हत्या, हत्या का प्रयास और लूट के कई मामले दर्ज हैं. पुलिस इन दोनों बदमाशों की पिछले काफी समय से तलाश कर रही थी. लेकिन इस एनकाउंटर में एक नया मोड़ तब आया जब ट्विटर पर दोनों बदमाशों की पत्नियों का एक वीडियो वायरल होने लगा. इस वीडियो में रोहित की पत्नी और प्रवीण उर्फ टीटू की पत्नी नजर आ रही थी.


अगर इनके साथ कुछ गलत हुआ तो पुलिस होगी जिम्मेदार- बदमाशों की पत्नी


जिसमें गैंगस्टर की पत्नियों ने कहा है कि, हमें जानकारी मिली है कि पलवल में इन्हें घेरा है और ये सरेंडर कर रहे हैं अगर इनके साथ कुछ गलत होता है तो इसकी ज़िम्मेदार पुलिस होगी. बदमाश रोहित चौधरी और टीटू के परिवार के मुताबिक दोनों को पुलिस ने कल ही गिरफ्तार कर लिया था लेकिन जब इस मामले पर हमने दिल्ली पुलिस के अधिकारियों से बातचीत की तो उनका कहना था कि पुलिस की टीम रोहित चौधरी का बुधवार सुबह से ही पीछा कर रही थी.


इस दौरान एक जगह पर पुलिस की टीम और बदमाशों का टकराव भी हुआ लेकिन रोहित वहां से बच कर निकल गया. पुलिस के मुताबिक तभी रोहित ने अपने परिवार को बताया कि पुलिस उसके पीछे है इसके बाद परिवार ने वीडियो बनाकर वायरल कर दिया. परिवार का आरोप है कि, बदमाश रोहित चौधरी और टीटू ने सरेंडर किया है जबकि पुलिस का कहना है कि उन्हें एनकाउंटर के बाद गिरफ्तार किया गया है आखिरकार इस मामले में सच क्या है यह अभी तक साफ नहीं है.


पुलिस के मुताबिक बदमाश रोहित चौधरी पर 9 मुकदमे दर्ज हैं जिसमें हत्या हत्या के प्रयास और रॉबरी के मामले हैं इसके अलावा प्रवीण उर्फ टीटू पर 4 मामले दर्ज हैं पुलिस ने इनके पास से दो पिस्तौल, 8 जिंदा कारतूस, कुछ फेक आई कार्ड और 3 कार भी बरामद जिसमें से एक कार बुलेट प्रूफ है.


यह भी पढ़े.


तीन बार जेल जा चुके है ‘4 पाकिस्तान’ वाले विवादित बयान देने वाले TMC नेता शेख आलम, जानें उनके बारे में