नई दिल्ली: सोशल मीडिया बंदर के मास्क पहनने का वीडियो वायरल हो रहा है. बंदर को सिर पर एक कपड़े को लपेटते वक्त किसी ने यह वीडियो बनाया था. हालांकि यह वीडियो करीब एक साल पुराना है लेकिन कोरनो के चलते फिर से चर्चा में आ गया.


मास्क से रुकता है कोरनो संक्रमण
भारत में घर से बाहर निकलते समय मास्क पहनना अनिवार्य है. रिसर्च में पता चला कि लॉकडाउन और फेस मास्क के कारण करोना को व्यापक रूप से फैलने से रोक सकते हैं. एक अध्ययन में यह सामने आया कि घर का बना मास्क पहनने से भी कोरोना के संक्रमण की दर को कम किया जा सकता है. चाहे पहनने वाले में कोरोना लक्षण हों.


वीडियो को बताया दिल को छू लेने वाला
भारतीय वन सेवा के अधिकारी सुसंता नंदा ने यह वीडियो शेयर किया. इसमें बंदर कपड़े के टुकड़े को ध्यान से देखने के बाद अपने सिर पर रखता है और अपनी गर्दन के चारों ओर लपेटता है. नंदा ने इसे शेयर करने के साथ लिखा कि हैड स्कार्फ को देखने के बाद फेस मास्क के रूप में उपयोग किया जा रहा है.





इसके बाद सोशल मीडिया पर तरह-तरह के कमेंट आने लगे. कई लगों ने इसे दिल को छू लेने वाला बताया. इसको 17 हजार बार देखा जा चुका है और काफी संख्या में कमेंट किए गए हैं. एक यूजर ने लिखा कि "वह स्कार्फ का इस्तेमाल करते हुए लगता है कि मिथुन चक्रवर्ती है." दूसरे यूजर ने लिखा कि "पुलिस ने मास्क नहीं पहनने वाले लोगों का चालान शुरू कर दिया है इसिलए वह मास्क पहन रहा है.