कोलकाताः तृणमूल कांग्रेस ने शुक्रवार को कहा कि विजयदशमी के मौके पर तृणमूल कांग्रेस के कार्यालय सह पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और पार्टी प्रमुख ममता बनर्जी के निवास पर शुभचिंतक इस साल महामारी के चलते एकत्रित नहीं होंगे.


तृणमूल कांग्रेस महासचिव पार्थ चटर्जी ने संवाददाताओं से कहा कि उन्होंने पार्टी कार्यकर्ताओं, शुभचिंतकों और विभिन्न क्षेत्रों की प्रमुख हस्तियों से आग्रह किया है कि वे कोविड-19 सुरक्षा प्रोटोकॉल को ध्यान में रखते हुए विजयदशमी की बधाई के अदान-प्रदान के लिए कालीघाट स्थित पार्टी कार्यालय सह बनर्जी के निवास पर न जाएं.


ममता बनर्जी कार्यक्रम में नहीं होंगी शामिल
राज्य के शिक्षा मंत्री ने कहा, ‘‘हम जानते हैं कि हर साल लोग विजयदशमी के अवसर पर और बाद में उनके (बनर्जी) कालीघाट निवास पर आते हैं. कोविड-19 स्थिति और सुरक्षा प्रोटोकॉल को ध्यान में रखते हुए, मुख्यमंत्री इस बार इस तरह के कार्यक्रम में भाग नहीं ले पाएंगी. अन्य माध्यमों से विजयदशमी की बधाई का अदान प्रदान करने की सलाह दी जाती है.’’


विजयदशमी की शाम में बंगाल के लोग विजयदशमी की बधाई देते हैं और आमतौर पर एक-दूसरे के घरों में मिठाइयां खाते हैं.बधाई देने का सिलिसला कालीपूजा तक चलता है.


यह भी पढ़ें-


चीन से तनातनी के बीच राजनाथ सिंह दशहरा के मौके पर एलएसी पर करेंगे शस्त्र-पूजा


अमेरिका में पहली बार एक दिन में आए 81 हजार कोरोना संक्रमित, 87 लाख संक्रमितों में से 57 लाख ठीक भी हुए