भोपालः कानपुर में 8 पुलिसवालों की हत्या के बाद से पिछले करीब एक हफ्ते से फरार चल रहा मोस्ट वॉन्टेड गैंगस्टर विकास दुबे आखिरकार पुलिस की पकड़ में आ ही गया. विकास दुबे को गुरुवार 9 जुलाई को मध्य प्रदेश के उज्जैन में महाकाल मंदिर से गिरफ्तार कर लिया गया है. विकास की गिरफ्तारी के बाद मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि उनके राज्य में किसी भी अपराधी को बख्शा नहीं जाएगा.


शिवराज और योगी ने की फोन पर बात


इस दुर्दांत अपराधी की गिरफ्तारी के बाद प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने ट्वीट किया और कहा, “जिनको लगता है कि महाकाल की शरण में जाने से उनके पाप धुल जाएंगे, उन्होंने महाकाल को जाना ही नहीं. हमारी सरकार किसी भी अपराधी को बख्शने वाली नहीं है.”






चौहान ने साथ ही उत्तर प्रदेश के मुख्यमंमत्री योगी आदित्यनाथ से फोन पर बात की और उन्हें कानपुर हत्याकांड के मुख्य आरोपी की गिरफ्तार की जानकारी भी दी. उन्होंने साथ ही सीएम योगी को बताया कि एमपी पुलिस विकास दुबे को यूपी पुलिस के हवाले कर देगी.


3 जुलाई को हत्याकांड के बाद से था फरार


कानपुर में 3 जुलाई को दबिश देने गई पुलिस टीम पर हमला कर 8 पुलिसकर्मियों की हत्या का मुख्य आरोपी विकास लगातार पुलिस के चंगुल से बचकर भाग रहा था. बुधवार को उसे फरीदाबाद में देखे जाने का दावा किया गया था, जबकि नोएडा के फिल्म सिटी में भी उसकी तलाश में पुलिस ने अभियान चलाया था.


हालांकि, इन सबसे दूर गुरुवार सुबह प्रसिद्ध महाकाल मंदिर में उसे देखा गया और मंदिर के सुरक्षा गार्ड ने पुलिस को इसकी खबर की. जानकारी के मुताबिक, विकास मंदिर में ही संरेंडर करना चाहता था, लेकिन पहले ही जानकारी मिलने के बाद शहर की पुलिस ने उसे पकड़ लिया.


ये भी पढ़ें

Vikas Dubey Arrested: उज्जैन के महाकाल मंदिर से पकड़ा गया कुख्यात विकास दूबे, सुरक्षा गार्ड ने दी थी पुलिस को जानकारी

गैंगस्टर विकास दुबे पर 5 लाख की इनाम राशि, जानिए- देश में सबसे अधिक इनाम राशि कितनी है