दार्जिलिंग: गोरखा जनमुक्ति मोर्चा (जीजेएम) के प्रमुख विमल गुरूंग ने बुधवार अलग गोरखालैंड के गठन के लिए आंदोलन तेज करने की धमकी दी और पर्यटकों से दार्जलिंग नहीं आने की अपील की, क्योंकि इससे उन्हें असुविधा हो सकती है.


गुरूंग ने कहा, ''सरकारी और गोरखालैंड क्षेत्रीय प्रशासन के दफ्तरों की अनिश्चितकालीन हड़ताल बुलाई गयी है. गोरखालैंड के लिए आंदोलन तेज किया जाएगा. उन्होंने यह भी कहा कि वह जल्द ही जीटीए के मुख्य कार्यकारी के पद से इस्तीफा दे देंगे.

बहरहाल, उन्होंने कहा कि जीजेएम के विधायक पश्चिम बंगाल विधानसभा से इस्तीफा नहीं देंगे. गुरूंग ने पर्यटकों को आगाह किया कि उन्हें दार्जलिंग से दूर ही रहना चाहिए, क्योंकि अभी यहां की राजनीतिक अशांति से उन्हें असुविधा हो सकती है.

उन्होंने कहा, "मैं पर्यटकों का स्वागत नहीं करूंगा क्योंकि उन्हें समस्या का सामना करना पड़ सकता है. पहाडों में प्रदर्शन होंगे, हड़तालें होंगी." पश्चिम बंगाल के पर्यटन मंत्री गौतम देव ने गुरूंग के बयान पर उन्हें आड़े हाथ लिया.

उन्होंने कहा, ''दार्जलिंग किसी की जागीर नहीं है. उन्हें गुरूंग के ऐसे बयान नहीं देने चाहिए. कोई भी कानून से उपर नहीं है.''