Brij Bhushan Sharan Singh Case: दिल्ली पुलिस शुक्रवार (9 जून) को पहलवान संगीता फोगाट को भारतीय कुश्ती महासंघ (WFI) के निवर्तमान चीफ बृजभूषण शरण सिंह के आवास पर ले गई. पुलिस ने बताया कि महिला पहलवान को भारतीय कुश्ती महासंघ कार्यालय तफ़तीश के विषय में ले जाया गया था. इस बीच दिग्गज पहलवान विनेश फोगाट (Vinesh Phogat) और बजरंग पुनिया (Bajrang Punia) ने एक बार फिर बृजभूषण सिंह की गिरफ्तारी की मांग की.


उन्होंने ट्वीट कर कहा, ''बृजभूषण की यही ताकत है. वह अपने बाहुबल, राजनीतिक ताकत और झूठे नैरेटिव चलवाकर महिला पहलवानों को परेशान करने में लगा हुआ है, इसलिए उसकी गिरफ़्तारी जरूरी है. पुलिस हमें तोड़ने की बजाए उसको गिरफ्तार कर ले तो इंसाफ की उम्मीद हैं वरना नहीं. महिला पहलवान पुलिस जांच के लिए क्राइम साईट पर गयीं थीं लेकिन मीडिया में चलाया गया कि वे समझौता करने गई हैं.''


क्या बोले बजरंग पुनिया?


बजरंग पुनिया ने ट्वीट कर कहा कि महिला पहलवान पुलिस जांच के लिए क्राइम साईट पर गई, लेकिन मीडिया में चलाया कि वे समझौता करने गई हैं. बृजभूषण की यही ताकत है. वह बाहुबल, राजनीतिक ताकत और झूठे नैरेटिव चलवाकर महिला पहलवानों को परेशान कर रहा है. उसकी गिरफ्तारी जरूरी है. पुलिस की हमें तोड़ने की कोशिश.






दिल्ली पुलिस के सूत्रों ने क्या कहा?
बृजभूषण पर महिला पहलवानों ने यौन उत्पीड़न के आरोप लगाए है. सूत्रों ने कहा ,‘‘ करीब डेढ़ बजे संगीता फोगाट को लेकर महिला अधिकारी दिल्ली में बृजभूषण के आधिकारिक निवास पर पहुंचे. वे करीब आधा घंटे तक वहां रूके. उन्होंने फोगाट से घटनाक्रम को दोहराने और उन स्थानों को याद करने के लिये कहा जहां उत्पीड़न हुआ था.’’ 


दिल्ली पुलिस का विशेष जांच दल (एसआईटी) उत्तर प्रदेश के कैसरगंज से बीजेपी सांसद और डब्ल्यूएफआई अध्यक्ष बृजभूषण के खिलाफ यौन उत्पीड़न के मामले की जांच कर रहा है. जांच रिपोर्ट अगले हफ्ते तक जमा करने की उम्मीद है.  जांच के तहत एसआईटी ने 180 से अधिक लोगों से पूछताछ की है.  दिल्ली पुलिस ने मामले में दो एफआईआर दर्ज की है.


(इनपुट भाषा से भी)


Rajasthan Congress: 'किसने कहा कि...', सचिन पायलट को लेकर अटकलों पर क्या कुछ बोली कांग्रेस?