रेसलर विनेश फोगाट और बजरंग पूनिया हरियाणा विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस में शामिल हो गए. माना जा रहा है कि दोनों कांग्रेस के टिकट पर विधानसभा चुनाव लड़ सकते हैं. इस मौके पर विनेश फोगाट ने कहा कि बीजेपी जब हमें सड़कों पर घसीट रही है, तब तमाम विपक्षी पार्टियां हमारे साथ खड़ी थीं.



विनेश ने कहा, आज मैं देश सेवा के संकल्प के साथ कांग्रेस में शामिल हो रही हूं. हमारे हाथ में जो होगा, हम अपने लोगों का भला करूंगी. उन्होंने कहा कि जब हम जंतर मंतर पर प्रदर्शन कर रहे थे, तभी बीजेपी ने हमें फुंके हुए कारतूस समझ लिया था. बीजेपी आईटी सेल लगातार इसे साबित करने में लगी थी. लेकिन ओलंपिक में हमने खुद को साबित किया.


कांग्रेस सड़क से संसद तक महिलाओं के लिए लड़ रही- विनेश

पूरे देश वासियों का धन्यवाद देना चाहती हूं. मैं आपकी उम्मीदों पर खड़ा उतरूं.  बुरे समय पर पता चलता है कि अपना कौन है, बीजेपी को छोड़ कर सभी पार्टियां हमारे साथ थीं. अब मैं एक ऐसी पार्टी में हूं जो महिलाओं के सम्मान के लिए सड़क से लेकर संसद तक लड़ती है. रेसलिंग में मैंने कोशिश की मैं बच्चों को इन्सपायर करूं. मैंने ओलंपिक में खेला, फाइनल में गई, लेकिन परमात्मा को कुछ और मंजूर था. कई बार कुछ चीजें आपके हाथ में नहीं होती. आज मुझे देश की जनता की सेवा करने का मौका मिला है. जो हमने सामना किया एक खिलाड़ी के रूप में, उन्हें ऐसा सामना न करना पड़े. हमारी लड़ाई आज भी जारी है. कोर्ट में हमारा केस चल रहा है. हम जी जान से मेहनत करेंगे. आपकी बहन आपके साथ है. कोई खड़ी रहे या न रहे, मैं आपके साथ जरूर खड़ी रहूंगी. 


क्या बोले बजरंग पूनिया?

इस मौके पर बजरंग पूनिया ने कहा, बीजेपी कह रही है कि हमारा मकसद राजनीति था. हमने बीजेपी को भी आंदोलन में बुलाया था लेकिन आई नहीं, महिलाओं के खिलाफ अत्याचार पर हमने बीजेपी की महिला सांसदों से भी साथ होने को कहा था, लेकिन वे नहीं आए. उस वक्त हमारे साथ सभी विपक्षी पार्टियां खड़ीं थीं. सिर्फ बीजेपी ही हमारे खिलाफ थी. हम राजनीति में आ रहे हैं, अब हम मेहनत करेंगे और कांग्रेस को मजबूत करेंगे.

कई और खिलाड़ी भी दूसरी पार्टी में शामिल होते हैं- वेणुगोपाल


इस मौके पर कांग्रेस महासचिव वेणुगोपाल ने कहा कि आपने न सिर्फ अपनी लड़ाई लड़ी, बल्कि किसानों-अग्निवीरों की भी लड़ाई लड़ी. वेणुगोपाल ने कहा, इनके कांग्रेस में शामिल होने को साजिश कहा जा रहा है . कई और खिलाड़ी दूसरी पार्टियों में हैं क्या वो भी साजिश है? 


उन्होंने कहा, नेता विपक्ष राहुल गांधी से मुलाकात के कारण विनेश और बजरंग को रेलवे की तरफ से नोटिस भेजा गया. देश इन दो खिलाड़ियों के साथ है. दोनों ने इस्तीफा दे दिया है. सरकार इनके साथ राजनीति ना करे.