Vinesh Phogat Bajrang Punia Joins Congress: रेसलर विनेश फोगाट और बजरंग पूनिया नई दिल्ली में कांग्रेस पार्टी ज्वाइन करने वाले हैं. इसी सिलसिले उन्होंने कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे से मुलाकात की. कांग्रेस ने अध्यक्ष ने इसे लेकर एक्स पर पोस्ट कर लिखा, चक दे इंडिया, चक दे हरियाणा! दुनिया में भारत का नाम रौशन करने वाले हमारे प्रतिभाशाली चैंपियन विनेश फोगाट और बजरंग पूनिया से 10 राजाजी मार्ग पर मुलाकात. हमें आप दोनों पर गर्व है.


पहले रेलवे से दिया इस्तीफा


फोगाट ने शुक्रवार को निजी कारणों का हवाला देते हुए भारतीय रेलवे से इस्तीफा दे दिया था. पहलवान विनेश फोगट और बजरंग पूनिया के कांग्रेस में शामिल होने की बातें तब से तेज हो गई जब 4 सितंबर दोनों ने लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी से मुलाकात की थी. पूनिया तोक्यो ओलंपिक खेलों के कांस्य पदक विजेता हैं, जबकि फोगाट ओलंपिक फाइनल में पहुंचने वाली पहली महिला पहलवान बनीं.


चुनाव से पहले दो दिग्गज कांग्रेस में शामिल


हरियाणा में अगले महीने 5 अक्टूबर को विधानसभा चुनाव होने वाले हैं. ऐसे में इन दो हाई-प्रोफाइल लोगों के कांग्रेस में शामिल होने के बाद यह उम्मीद जताई जा रही है कि चुनाव से पहले पार्टी का मनोबल बढ़ेगा. पहलवान विनेश फोगाट ने कांग्रेस पार्टी में शामिल होने से पहले रेलवे की नौकरी से इस्तीफा दिया. उन्होंने एक्स पर पोस्ट कर लिखा, "भारतीय रेलवे की सेवा करना उनके जीवन का एक यादगार और गौरवपूर्ण समय रहा है."






पूनिया और फोगाट 2023 में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के पूर्व सांसद और भारतीय कुश्ती महासंघ के तत्कालीन प्रमुख बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ यौन उत्पीड़न के आरोपों को लेकर हुए विरोध प्रदर्शन का हिस्सा थे. 


ये भी पढ़ें : Supreme Court: बिहार में 65 प्रतिशत आरक्षण पर RJD को झटका, सुप्रीम कोर्ट का HC के आदेश पर रोक लगाने से इनकार