Vinesh Phogat Disqualified: पेरिस ओलंपिक में विनेश फोगाट फाइनल मुकाबले से डिस्क्वालिफाई हो गई है. 50 किलोग्राम से थोड़ा अधिक वजन होने की वजह से उन्हें पेरिस ओलंपिक से डिस्क्वालिफाई कर दिया है. 


इसी बीच राहुल गांधी ने विनेश फोगाट के लिए सोशल मीडिया पर एक भावुक पोस्ट किया है. उन्होंने कहा कि पूरा देश विनेश की ताकत बन कर उनके साथ खड़ा है. 


'विनेश हिम्मत हारने वालों में से नहीं हैं'


राहुल गांधी ने सोशल मीडिया पर लिखा, 'विश्वविजेता पहलवानों को हरा कर फाइनल में पहुंची भारत की शान विनेश फोगाट का तकनीकी आधार पर अयोग्य घोषित किया जाना दुर्भाग्यपूर्ण है. हमें पूरी उम्मीद है कि भारतीय ओलंपिक संघ इस निर्णय को मजबूती से चैलेंज कर देश की बेटी को न्याय दिलाएगा. विनेश हिम्मत हारने वालों में से नहीं हैं, हमें पूरा भरोसा है कि वह अखाड़े में और अधिक मजबूती से वापसी करेंगी. आपने हमेशा देश को गौरवान्वित किया है विनेश. आज भी पूरा देश आपकी ताकत बनकर आपके साथ खड़ा है.


 






प्रधानमंत्री मोदी ने जताया था दुख


प्रधानमंत्री मोदी ने सोशल मीडिया पर लिखा: "विनेश, आप चैंपियनों में चैंपियन हैं! आप भारत का गौरव हैं और हर भारतीय के लिए प्रेरणा हैं. आज की असफलता दुखद है. काश मैं शब्दों में उस निराशा को व्यक्त कर पाता जो मैं अनुभव कर रहा हूं. साथ ही मैं जानता हूं कि आप लचीलेपन की प्रतिमूर्ति हैं. चुनौतियों का सामना करना हमेशा से आपका स्वभाव रहा है. मजबूत होकर वापसी करो! हम सब आपके लिए प्रार्थना कर रहे हैं."


कांग्रेस सांसद दीपेंद्र सिंह हुड्डा ने उठाई ये मांग


विनेश फोगाट को अयोग्य घोषित किए जाने पर कांग्रेस सांसद दीपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा, "हम उनके स्वर्ण पदक जीतने का इंतजार कर रहे थे. इस खबर से पूरा देश स्तब्ध है...विनेश देश की नजर में चैंपियन थी, हैं और रहेंगी. उन्होंने कड़ी मेहनत की और फाइनल में पहुंचीं थी. कल तीनों मुकाबलों में उसका वजन सही था, इसलिए कम से कम रजत पदक के लिए उसके नाम पर विचार किया जाना चाहिए. भारतीय ओलंपिक संघ को ये बात ओलंपिक संघ के समक्ष रखनी चाहिए.