Vinesh Phogat Bajrang Punia Joins Congress: पहलवान विनेश फोगाट और बजरंग पूनिया ने शुक्रवार (6 अगस्त) को कांग्रस का दामन थाम लिया. इस दौरान विनेश फोगाट ने कहा कि बृजभूषण शरण सिंह का पूरी बीजेपी समर्थन कर रही है. उन्होंने कहा कि हमारे साथ विपक्ष खड़ा है. सरकार के खिलाफ पहलवानों के आंदोलन को लेकर पूछे गए सवाल पर विनेश फोगाट ने कहा कि लड़ाई अभी खत्म नहीं हुई है.


लड़ाई को अंजाम तक पहुंचाएंगी विनेश


कांग्रेस में शामिल होने के बाद विनेश फोगाट ने कहा, "जब हम रोड पर घसीट रहे थे तो कांग्रेस पहली पार्टी थी, जो मेरे साथ थी. आज हमारा परिवार हमारे सपोर्ट में खड़ा है. हमें ताकत मिलेगा, हौसला मिलेगा. क्योंकि इतनी बड़ी लड़ाई बिना हौसले और बिना ताकत के नहीं लड़ी जाती है. मैं उस लड़ाई को अंजाम तक पहुंचाकर फिर बात करूंगी."


पहलवान विनेश फोगाट ने कहा, "मैं कांग्रेस का बहुत-बहुत धन्यवाद करती हूं, क्योंकि बुरे समय में ही पता चलता है कि अपना कौन हैं. आप हमारे दर्द और आंसुओं को समझ पा रहे थे. मुझे गर्व है कि मैं एक ऐसी विचारधारा से जुड़ी हूं, जो महिलाओं पर हो रहे अन्याय के खिलाफ खड़ी है और सड़क से संसद तक उनके हक की लड़ाई लड़ने को तैयार है.


बृजभूषण के खिलाफ किया था विरोध प्रदर्शन


बजरंग पूनिया और विनेश फोगाट साल 2023 में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के पूर्व सांसद और भारतीय कुश्ती महासंघ के तत्कालीन प्रमुख बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ यौन उत्पीड़न के आरोपों को लेकर हुए विरोध प्रदर्शन का हिस्सा थे. उस समय बृजभूषण सिंह ने इन आरोपों को खारिज किया था और इसे राजनीति से प्रेरित बताया था.


बीते कुछ दिनों से जब ये अटकलें लगाई जा रही थी कि विनेश फोगाट और बजरंग पूनिया कांग्रेस में शामिल होंगे, तब बृजभूषण शरण का एक बयान सामने आया था. उसमें बृजभूषण सिंह ने कहा था, हमने कह दिया था कि ये  ये षडयंत्र कांग्रेस, दीपेंद्र हुड्डा और भूपेन्द्र हुड्डा का है.


ये भी पढ़ें : जब कांग्रेस के हुए विनेश और बजरंग तो फूली नहीं समाई पार्टी, सोशल मीडिया पर लिखा- 'चक दे इंडिया'