World Hindu Parishad: विश्व हिन्दू परिषद के प्रवक्ता विनोद बंसल ने बुधवार (16 अक्टूबर 2024) को कहा, जिन्हें जय श्री राम के नारे से द्वेष है वो सिर्फ रामद्रोही ही नहीं बल्कि, देशद्रोही भी हैं. उन्होंने कहा, विडंबना देखिए, अभी तक कुछ लोगों द्वारा श्री राम जन्मभूमि और राम मंदिर का विरोध होता था. अब राम के नाम का विरोध भी भारत में होने लगा है. राम के इस देश में कुछ लोगों ने जैसे 'श्री राम' को ही प्रतिबंधित कर दिया है.


विनोद बंसल बोले कि जिहादी मानसिकता वाले लोग ऐसे हैं, जिनके सामने अगर जय श्री राम का नारा लगा दिया जाए तो उनका इस्लाम खतरे में आ जाता है. ऐसे में ये लोग हमले पर भी उतारू हो जाते हैं और कई बार तो चाकूबाजी भी कर देते हैं.


'जो राम नकारे वो भारतीय संस्कृति'
भारतीयों के पूर्वज राम ही हैं और जो अपने पूर्वजों को नकारे वह व्यक्ति भारतीय संस्कृति का नहीं हो सकता. ऐसा संप्रदाय किस काम का जो जय श्री राम के नारे से आहत हो जाए. उन्होंने कहा, राजनेता के बारे में समझ में आता है कि वह जय श्री राम के नारे से आहत होता है, क्योंकि उसे अपनी कुर्सी जाने का डर रहता है. हम लोगों को किसी मस्जिद से जय श्री राम का नारा लगाने की जरूरत नहीं है, लेकिन अगर नारा लगा दिया तो क्या उसे जान से मार दिया जाएगा.  क्या उसे झूठे केसों में फंसा दिया जाएगा? ये बिल्कुल ठीक नहीं है.


मस्जिद के अंदर जय श्री राम के नारे लगाना गलत नहीं - कर्नाटक हाई कोर्ट 
मस्जिद के अंदर कथित तौर पर जय श्री राम के नारे लगाने के मामले पर कर्नाटक हाई कोर्ट ने फैसला सुनाया है. पुलिस की ओर से दो लोगों के खिलाफ दर्ज आपराधिक मामले को कोर्ट ने खारिज कर दिया. कोर्ट ने कहा मस्जिद में जय श्री राम के नारे लगाना कहीं से भी गलत नहीं है. कर्नाटक पुलिस ने आरोप लगाया था कि आरोपी व्यक्ति 24 सितंबर 2023 को रात में मस्जिद के अंदर घुसा और जय श्री राम के नारे लगाए. साथ ही उनके ऊपर धमकी देने का भी आरोप लगाया गया था. 


ये भी पढ़ें: Imran khan News: जेल में बंद इमरान खान को झटका! ऑक्सफोर्ड चांसलर बनने का सपना हुआ चकनाचूर, रेस में भारतीय मूल के तीन लोग शामिल