मुंबई: एक तरफ जहां कोरोना महामारी से लोग परेशान है तो वहीं दूसरी ओर इस बीमारी से ठीक होकर लौटने वाले लोगों पर फूलों की वर्षा कर स्वागत किया जा रहा है. लेकिन पुणे में यह बात यहीं तक सीमित होकर नहीं रह गई है. दरअसल, पुणे के कुछ इलाकों में ऐसे मामले सामने आए हैं जहां कोरोना से जीतकर लोग घर तो लौट रहे हैं लेकिन सोशल डिस्टेंसिंग और नियमों का पालन न करने की वजह से मुसीबत भी खड़ी हो रही है.


पुणे से सटे लोनी कालभोर परिसर में ग्राम पंचायत के पूर्व सदस्य उमेश उर्फ टक्या निवृत्ति राखपसरे कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे. हालांकि 14 दिन के इलाज के बाद कल उन्हें घर जाने के लिए कहा था. उनके स्वागत के लिए उनके कार्यकर्ताओं ने डीजे लगाकर जश्न मनाया था. इस भीड़ में कार्यकर्ताओं ने न ही मास्क पहना हुआ था और न ही सोशल डिस्टेंसिंग का पालन किया. इसी वजह से पुलिस ने इस शख्स के परिजन और कार्यकर्ताओं के खिलाफ मामला दर्ज किया है.


लोनी कालभोर इलाके में रहने वाले उमेश उर्फ टक्या निवृत्ति राखपसरे और उनके परिजन और कार्यकर्ताओं समेत कुल 15 लोगों पर मामला दर्ज किया गया है. साथ ही पुलिस अधिकारियों ने लोगों से अपील की है कि कोरोना योद्धा का स्वागत बिल्कुल साधारण तरीके से करें और कानून द्वारा तय किए गए नियमों का पालन किया जाए अन्यथा उन पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी.


यह भी पढ़ें:


लेह में आर्मी अस्पताल पर सवाल उठाने वालों को सेना का जवाब, कहा- आलोचनाएं दुर्भावनापूर्ण