Violence In Charminar: रामनवमी के दौरान हैदराबाद के चारमीनार (Charminar) में भी दो समुदायों के बीच हाथापाई हुई. पुलिस का कहना है कि हंगामा नमाज के दौरान हुआ. आरोप है कि एक गुट मस्जिद के बाहर स्टंट और शोरगुल कर रहा था. इसी के चलते दोनों गुट आमने-सामने आ गए. यह घटना गुरुवार (30 मार्च) की बताई जा रही है. 


मामले को लेकर चारमीनार स्टेशन हाउस ऑफिसर (SHO) ने कहा कि अभी तक कोई पुलिस मामला दर्ज नहीं किया गया है. हिंसा 30 मार्च को रामनवमी के मौके पर निकाली गई शोभा यात्रा के बाद हुई थी. इसके बाद चारमीनार इलाके में तनाव की स्थिति देखने को मिली.


टी राजा सिंह ने दिया था विवादित बयान
 
बता दें कि, इससे पहले बीजेपी से निष्कासिक विधायक (तेलंगाना) टी राजा सिंह ने भी रामनवमी के दिन हैदराबाद में शोभायात्रा निकाली थी. इस दौरान उन्होंने विवादित बयान भी दिया था. टी राजा सिंह ने कहा था कि भारत के हिंदू राष्ट्र बनने पर हम दो हमारे दो वालों को ही वोट का अधिकार होगा. हम पांच हमारे 50 वालों को वोट का अधिकार नहीं होगा.






देशभर में कई जगह हुई हिंसा 


रामनवमी के दिन 30 और 31 मार्च को देशभर में कई जगह हिंसा की खबरें सामने आई हैं. पश्चिम बंगाल, गुजरात, महाराष्ट्र और कई जगह भारी बवाल देखने को मिला. गाड़ियों को आग के हवाले किया गया, पथराव और हाथापाई हुई. देशभर में हिंसा के दौरान कई लोगों के घायल भी हुए हैं. 


रामनवमी जुलूस पर पथराव


झारखंड के जमशेदपुर में भी रामनवमी जुलूस पर पथराव हुआ. पुलिस की गाड़ी तोड़ी गई. इस घटना में करीब 5 लोग घायल हो गए. पश्चिम बंगाल के हावड़ा, गुजरात वडोदरा, महाराष्ट्र के संभाजीनगर और बिहार के सासाराम नालंदा में हिंसक झड़पें हुईं. कई दुकानों और ऑटो-रिक्शा में तोड़फोड़ की गई. पुलिस वाहनों सहित कई कारों को आग के हवाले कर दिया. 


ये भी पढ़ें: 


Jharkhand Violence: बंगाल-बिहार के बाद झारखंड में भड़की हिंसा, रामनवमी जुलूस पर पथराव, पुलिस की गाड़ी भी तोड़ी