West Bengal Panchayat Elections 2023: पश्चिम बंगाल में गुरुवार (15 जून) को पंचायत चुनाव के लिए नामांकन दाखिल करने के दौरान कई जगह हिंसा हुई है. सीपीएम का दावा है कि इसमें घायल हुए एक युवा कार्यकर्ता की बुधवार (21 जून) को मौत हो गई, जोकि अस्पताल में भर्ती था. 


न्यूज एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, पार्टी के एक पदाधिकारी ने कहा, "पंचायत चुनाव के लिए नामांकन दाखिल करने के आखिरी दिन यानी 15 जून को उत्तर दिनाजपुर जिले के चोपड़ा में झड़प के 23 साल के कार्यकर्ता को गंभीर चोटें लगी थीं. इसके बाद उसे सिलीगुड़ी के एक नर्सिंग होम में भर्ती कराया गया था. 


दोषियों को सजा की मांग 


उन्होंने कहा, "पार्टी कार्यकर्ता को गोली लगी थी और कथित तौर पर लाठियों से भी पीटा गया था. नर्सिंग होम के डॉक्टरों ने उसकी हालत नाजुक बताई थी." वहीं, सीपीएम केंद्रीय समिति के सदस्य सुजन चक्रवर्ती ने कार्यकर्ता की मौत पर दुख जताया है. उन्होंने दोषियों को कड़ी सजा देने की मांग की है. 


बीजेपी का दावा है कि 8 जुलाई को होने वाले चुनाव के लिए नामांकन दाखिल करने को लेकर व्यापक हिंसा के बीच राज्य के कई हिस्सों में कम से कम पांच लोगों की मौत हो गई और कई घायल हो गए. बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष सुकांत मजूमदार इस शिकायत को लेकर राजभवन पहुंचे थे और आरोप लगाया कि नामांकन दाखिल करने के दिन से ही उन्हें धमकियां मिल रही हैं. 


विपक्षी दलों का टीएमसी पर आरोप


बंगाल में विपक्षी दलों ने आरोप लगाया है कि उनके उम्मीदवारों और समर्थकों को हिंसा का सामना करना पड़ा और तृणमूल कांग्रेस के कार्यकर्ताओं उन्हें धमका रहे हैं. बीजेपी और सीपीएम दोनों का आरोप है कि उम्मीदवारी वापस लेने के लिए कार्यकर्ताओं को धमकाया जा रहा है. वहीं, टीएमसी का आरोप है कि बीजेपी राज्य को बदनाम करने की कोशिश कर रही है और राज्यपाल उनकी कोशिशों में मदद कर रहे हैं.


ये भी पढ़ें: 


Jitan Manjhi Meets Amit Shah: अमित शाह से मिले जीतन राम मांझी, क्या है HAM का प्लान?