Manipur Violence: मणिपुर में हिंसा थमने का नाम नहीं ले रही है. राज्य में शनिवार (19 अक्टूबर) को ताजा हिंसा भड़क उठी. यहां पर उग्रवादियों ने जिरीबाम जिले के एक गांव पर हमला कर दिया.


अधिकारियों ने जानकारी देते हुए बताया कि अत्याधुनिक हथियारों का इस्तेमाल करते हुए आतंकवादियों ने सुबह करीब पांच बजे बोरोबेकरा पुलिस थाने के आसपास के गांव को निशाना बनाकर गोलीबारी शुरू कर दी. उन्होंने बताया कि उग्रवादियों ने बम भी फेंके.


पुलिस कर्मियों ने की जवाबी करवाई


अधिकारी ने आगे बताया कि सीआरपीएफ और पुलिस कर्मियों ने जवाबी कार्रवाई की, जिसके बाद दोनों के बीच भारी गोलीबारी हुई. अतिरिक्त सुरक्षा बलों को घटनास्थल पर भेजा जा रहा है. उन्होंने बताया कि अभी तक किसी के हताहत होने की खबर नहीं है. हिंसा भड़कने के बाद सुरक्षा बलों द्वारा बुजुर्गों, महिलाओं और बच्चों को सुरक्षित स्थानों पर ले जाया जा रहा है.


बोरोबेक्रा में हुए हैं कई हमले


जिरीबाम शहर से करीब 30 किलोमीटर दूर स्थित बोरोबेक्रा घने जंगलों और पहाड़ी इलाकों से घिरा हुआ है. पिछले साल मई में राज्य में जातीय हिंसा भड़कने के बाद इस इलाके में कई ऐसे हमले हुए हैं. हिंसा की यह घटना ऐसे समय में हुई है, जब कुछ दिनों पहले ही नई दिल्ली में मैतेई और कुकी समुदायों के विधायकों के बीच चल रहे संघर्ष का शांतिपूर्ण समाधान निकालने के लिए बातचीत हुई थी.


कोत्रुक गांव में भी हुई थी हिंसा 


इससे पहले 17 अक्टूबर को इंफाल पश्चिम जिले के कोत्रुक गांव में 2 समूहों के बीच गोलीबारी हुई थी. इस घटना को लेकर पुलिस ने बताया था कि सशस्त्र हमलावरों ने कांगपोकपी जिले की पहाड़ियों से निचले इलाके कोत्रुक गांव पर हमला किया. इसके बाद गांव के स्वयंसेवकों ने जवाबी कार्रवाई की थी. स्थिति को नियंत्रित करने और व्यवस्था बहाल करने के लिए बड़ी संख्या में सुरक्षाबलों को तैनात किया गया था.