नई दिल्ली: मुंबई में एक ऑटो-रिक्शा ड्राइवर ने अपनी अनूठी पहल से इंटरनेट पर नेटिज़न्स को काफी प्रभावित किया है. सत्यवान गीते ने अपने ऑटो को कई मूलभूत सुविधाओं से सजाया है ताकि उनके यात्री आरामदायक सवारी का आनंद ले सकें. सत्यवान गीते के ऑटो-रिक्शा में आपको वॉशबेसिन, हैंडवाश, मोबाइल फोन चार्जिंग पॉइंट, प्लांट और डेस्कटॉप मॉनिटर की सुविधाएं मिलेंगी. यह बात थोड़ा अविश्वसनीय जरूर लगती है, लेकिन सही है. आपको यह जानकर भी खुशी होगी कि सत्यवान गीते वरिष्ठ नागरिकों से एक किलोमीटर तक की सवारी के लिए किराया नहीं लेते हैं.


सत्यवान गीते के वाहन पर मुंबई का पहला 'होम सिस्टम ऑटो-रिक्शा' लिखा हुआ है. ऑटो में मिलने वाली सुबिधाओं का एक बोर्ड भी लगा हुआ है.


 





अपने इनोवेटिव आइडिया के बारे में बात करते हुए सत्यवान गीते ने बताया, "आप अपने फोन को मेरे ऑटो में चार्ज कर सकते हैं. इसमें शुद्ध पीने का पानी और एक वॉशबेसिन है. मैं एक किलोमीटर तक की सवारी के लिए वरिष्ठ नागरिकों से किराया भी नहीं लेता. मैं यात्रियों को बेहतर सेवाएं देना चाहता हूं इसलिए ये सब किया है.''


सत्यवान गीते के ऑटो-रिक्शा को देखकर इंटरनेट पर लोग खुश हैं और इसके लिए उनकी प्रशंसा कर रहे हैं. एक यूजर ने कहा कि केवल मुम्बईवाले ही ऐसा कर सकते हैं.