नई दिल्ली: देश भर में प्याज की कीमतें लोगों की आंखों में आंसू ला रही हैं. राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली समेत कई राज्यों के बाजारों में तो प्याज की कीमत 100 रुपये किलो से ज्यादा तक पहुंच चुकी है. जब भी प्याज के दाम बढ़ते हैं, लगभग हर भारतीय घर प्रभावित हो जाता है. जिसके बाद आम जनता का सब्जियों का बजट बिगड़ा हुआ है. अब सोशल मीडिया पर प्याज की बढ़ती कीमतों को लोगों ने बड़े मजाकिया तरीके से पेश किया है.


किसी भी मुद्दे पर बेबाकी से अपनी राय रखने वाला सोशल मीडिया प्याज की बढ़ती कीमतों को लेकर मीम्स और जोक्स से पटा पड़ा है. इन्हीं में से हम आपके लिए कुछ चुनिंदा कमेंट और मीम्स चुनकर लाए हैं. इनके जरिए प्याज की बढ़ती कीमतों पर जमकर खिचाईं की जा रही है.






ट्विटर पर लोगों ने सलमान खान की फिल्म 'दबंग' के लोकप्रिय डॉयलाग को भी प्याज की कीमतों से जोड़ दिया गया. एक ट्विटर यूजर ने लिखा, "थप्पड़ से डर नहीं लगता साहब, प्याज से लगता है."






हालांकि प्याज के मूल्य पर अंकुश लगाने के लिए, सरकार ने कई कदम उठाए हैं. सरकार जमाखोरों और कालाबाजारी करने वालों के खिलाफ कार्रवाई भी कर रही है. लेकिन अभी तक प्याज की कीमतों में इसका कोई असर देखने को नहीं मिला है.






 





यह भी पढ़ें-


सौरभ गांगुली ने दिए संकेत, अब एमएसके प्रसाद नहीं करेंगे टीम का चयन, कहा- कार्यकाल खत्म हुआ


तिहरा शतक जड़ने के बाद वॉर्नर ने कहा- रोहित शर्मा तोड़ सकते हैं ब्रायन लारा के 400 रन का रिकॉर्ड