नई दिल्ली: देश के अलग-अलग शहरों में सड़कों पर भागती गाड़ी तो आप देखते होंगे लेकिन जब उन्हीं सड़कों पर कोई घोड़े की सवारी करता हुआ दिख जाता है तो नजरें ठहर जाती है. अब जरा सोचिए अगर सवारी करने वाली एक छात्रा हो तो आप और अधिक आश्रयचकित होंगे. दरअसल इन दिनों सोशल मीडिया पर एक वीडियो खूब वायरल हो रही है. इस वीडियो में एक छात्रा अपनी परीक्षा देने घोड़े पर सवार होकर जा रही है.


इस वीडियो में भीड़भाड़ के बीच कंधे पर स्कूल का बस्ता टांगे एक लड़की तेज़ी से घोडे दौड़ाते हुए जा रही है. रास्ते में कुछ लोगों ने उससे पूछा भी तो लड़की ये कहते हुए आगे बढ़ती चली जाती हैं कि स्कूल के लिए लेट हो रही है.






अपने-अपने काम पर जा रहे लोग लड़की का साहस देखकर रुक जाते हैं और उसका वीडियो बनाने लगते हैं. महिंद्रा ग्रुप के चेयरमैन ने हाल ही में घोड़े पर सवार इस छात्रा का वीडियो ट्विटर पर शेयर किया है. इसके साथ ही उन्होंने ट्वीट कर उसे हीरो बताया  और उसके बारे में पूछा. इसके बाद कई यूजर्स ने लड़की के बारे में बताया.


अनंत नारायण नाम के एक यूजर ने लिखा, ‘लड़की का नाम सी.ए. कृष्णा है. वो केरल के थ्रिसूर में हॉली ग्रेस स्कूल की 10वीं की छात्रा है. वो घोड़े पर सवार होकर 10वीं की परीक्षा देने जा रही है. चुनाव के इस मौसम में जब जंग-ए-बकलोली चल रही है, ये वीडियो उन सभी नेताओं के मुंह पर तमाचा है, जो स्त्रियों को न जाने क्या क्या कह रहे हैं.’


यह भी देखें