सोशल मीडिया पर दो नर बाघों की खतरनाक लड़ाई का वीडियो वायरल हो रहा है. भारतीय वन्य सेवा के अधिकारी सुधा रमन ने अपने ट्विटर हैंडिल से शेयर किया है. पोस्ट के सामने आते है लोग इसे बड़े पैमाने पर शेयर करने और देखने में लग गए हैं.


एक बार फिर सोशल मीडिया पर सात साल पुराना वीडियो वायरल हो रहा है.  2003 में दो नर बाघों की लड़ाई का वीडियो दक्षिण अफ्रीका के सफारी पार्क में फिल्माया गया था. इसका मूल क्लिप यू ट्यूब पर काफी लोकप्रियता बटोर रहा है. जिसे करीब अब तक 70 लाख से ज्यादा व्यूज मिल चुके हैं. इस दौरान अलग-अलग तरीके से बाघों के बीच युद्ध का रोमांचकारी क्लिप साझा किया जाता रहा.


दो नर बाघों की लड़ाई में कौन बनेगा विजेता?


वीडियो क्लिप में दो नर बाघों की कई मिनट तक जारी रहनेवाली लड़ाई को देखा जा सकता है. सुधा रमन ने ट्विटर पर लिखा, "ये दृश्य किसी रेसलिंग से कम नहीं है. प्रभुत्व सिर्फ इस तरह के मुकाबले से साबित होगा. विजेता को इलाका मिलेगा जबकि हारे हुए को इलाके से बाहर कहीं और ठिकाना तलाश करना होगा."





सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा वीडियो

वीडियो में दो नर बाघों को एक दूसरे पर गुर्राते, खरोंच लगाते और प्रभुत्व जमाने की कोशिश में कुश्ती करते हुए देखा जा सकता है. लड़ते-लड़ते दोनों बाघ कुछ देर के लिए जमीन पर पस्त हो जाते हैं. फिर दोबारा उठकर नर बाघ अपने इलाके को बचाने की जुगत में लग जाते हैं. बाघों की खौफनाक लड़ाई जारी रहती है इसी बीच एक मादा बाघ भी आ जाता है. इस दौरान दोनों एक दूसरे को अपने से कम नहीं दिखाने की कोशिश करते हैं. पोस्ट सामने आने के बाद सोशल मीडिया यूजरों के लिए ये क्लिप काफी पसंद किया जा रहा है.


नागरिकता कानून में संशोधन: नेपाल के इस कदम से और भी बिगड़ सकते हैं भारत से उसके रिश्ते


सिंगापुर की सत्तारूढ़ PAP ने आम चुनावों में बड़ी जीत दर्ज की, 90 फीसदी सीटों पर मिली फतह