Mumbai News: मुंबई के कुर्ला रेलवे स्टेशन के प्लेटफॉर्म तक एक ऑटो रिक्शा स्पीड में दनदनाता पहुंचा, इसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया. एक यूजर ने ट्विटर हैंडल @rajtoday से वीडियो के साथ आरपीएफ को टैग कर इस पर संज्ञान लेने की बात कही. ट्वीट में लिखा -कुर्ला स्टेशन पर ऑटो माफिया की हिम्मत, कृपया इसे जांचें और कार्रवाई करें. क्या यह ट्रेनों की सुरक्षा के लिए खतरा नहीं है? कई लोगों ने इस वीडियो क्लिप को लेकर तरह-तरह के कमेंट किए और आरपीएफ पर तंज कसा और अधिकारियों की आलोचना की.


कई सोशल मीडिया यूजर्स ने पुलिस बल को टैग भी किया, जिसके बाद आरपीएफ के अधिकारी तुरंत हरकत में आए और ट्वीट से जानकारी दी. आरपीएफ ने लिखा पुलिस बल की ताजा रिपोर्ट के अनुसार, लोकल ट्रेन प्लेटफॉर्म पर ऑटो रिक्शा चलाने को लेकर रेल अधिनियम की प्रासंगिक धाराओं के तहत आरोपी को अदालत में पेश किया गया है और उसे दंडित किया गया है.  


आरपीएफ ने ट्वीट कर दी जानकारी


रेलवे पुलिस बल मुंबई डिवीजन ने लिखा, "ट्विटर की शिकायत को गंभीरता से लेते हुए, रिपोर्ट इस प्रकार है कि कुर्ला रेलवे स्टेशन के उक्त ट्विटर दिनांक 12/10/22 pf no.01 का वीडियो ऑटो रिक्शा नंबर MH 02CT2240 के प्लेटफॉर्म पर 01.00 बजे आया था. कल्याण और पुल के पश्चिम की ओर, ऑटो रिक्शा सुरक्षित है." 







उन्होंने आगे कहा, "ऑटो-रिक्शा को जब्त करने और ऑटो चालक को आरपीएफ पोस्ट-कुर्ला लाने के बाद, उसके खिलाफ सीआर संख्या 1305/22 यू/एस 159 आरए के तहत मामला दर्ज किया गया था और आरोपी को 12/10/2022 को गिरफ्तार कर लिया गया था. सीएसएमटी के माननीय 35वें न्यायालय द्वारा उनके समक्ष पेश किया गया और दंडित किया गया."



देखें वायरल वीडियो :






@thunderonroad इस ट्विटर हैंडल  से ट्वीट किया गया जिसमें लिखा गया था कि ट्रेनें लेट होने पर सीधे रेलवे प्लेटफॉर्म पर मिलेगी ऑटो सेवा..कुर्ला स्टेशन..
इसका श्रेय मुंबई ट्रैफिक पुलिस विभाग को जाता है.. pic.twitter.com/FbyoiPWoRt


- थंडर ऑन रोड (@thunderonroad) अक्टूबर 15, 2022


इस ट्वीट का संज्ञान लेते हुए आरपीएफ कुर्ला ने ट्वीट कर जवाब दिया कि ऑटो की सीज कर लिया गया है और ऑटो चालक पर कार्रवाई की गई है, उसे दंडित किया गया है.







कुर्ला आरपीएफ से मिली जानकारी के अनुसार घटना 12 अक्टूबर की दोपहर करीब एक बजे उस समय हुई जब एक ऑटो रिक्शा गलती से एक्सीलेटर के पिछले हिस्से से कुर्ला प्लेटफार्म नंबर 1 में घुस गया. बाद में, रेलवे पुलिस बल ने उनके वाहन को जब्त कर लिया और ऑटो-रिक्शा चालक को न्यायालय द्वारा दंडित किया गया है.


यह भी पढ़ें- Jammu-Kashmir: पूरन कृष्ण की हत्या, बहन बोली- कोई हिंदू नहीं बचेगा, आतंकवादी सभी कश्मीरी पंडितों को मार डालेंगे