नई दिल्ली: पश्चिम बंगाल के डुआर्स में हासीमारा आर्मी कैंटीन में घूमते हुए हाथी का एक वीडियो सोशल मीडिया पर सामने आया है और तेजी से वायरल हो रहा है. हाथी ने अपनी सूंड को उठाते हुए, खाली डाइनिंग हॉल में प्रवेश किया और मेजों और कुर्सियों को नीचे धकेल दिया, इससे अफरा-तफरी का माहौल बन गया है.


इस बीच, कर्मचारी कैंटीन में एक बाड़े के पीछे छिप गए और हाथी को भगाने का प्रयास किया क्योंकि वह उनकी ओर आगे बढ़ रहा था. लेकिन हाथी हटने के लिए तैयार नहीं था जिसके बाद लोगों ने हाथी को डराने के लिए आग से जलाया हुआ कार्ड फेंका.






लेकिन यह तरकीब भी काम नहीं आई. हाथी कैंटीन के अंदर घुस रहा था इसलिए उनमें से एक व्यक्ति ने जानवर को आग से डराने की कोशिश की. इसके बाद डरकर हाथी तुरंत दूर चला गया और कैंटीन के बाहर टहलने लगा. कैंटीन मे हाथी वापस न लौटे यह सुनिश्चित करने के लिए आदमी ने जानवर का आग के साथ तब तक पीछा किया जब तक वह परिसर के बाहर नहीं चला गया.


पूर्वोत्तर भारत में डुआर्स चाय बागानों से घिरा हुआ है. इसके आसपास जंगल भी है जिसके परिणामस्वरूप, रिहायशी इलाकों में हाथियों के घूमने की घटनाएं अक्सर सामने आती हैं. भूटान हासीमारा से लगभग 15 किलोमीटर दूर है.


यह भी पढ़ें-


सौरभ गांगुली ने दिए संकेत, अब एमएसके प्रसाद नहीं करेंगे टीम का चयन, कहा- कार्यकाल खत्म हुआ


तिहरा शतक जड़ने के बाद वॉर्नर ने कहा- रोहित शर्मा तोड़ सकते हैं ब्रायन लारा के 400 रन का रिकॉर्ड