Delhi Traffic Police Viral Video: अगर आप कार या बाइक चलाते हैं तो कभी न कभी ट्रैफिक पुलिस से आपका पाला जरूर पड़ा होगा. ट्रैफिक पुलिस की ड्यूटी होती है कि यातायात के नियमों का पालन हो और लोग गाड़ी के कागज अपने साथ रखें. ट्रैफिक पुलिस जब भी किसी वाहन चालक को रोकती है तो सबसे पहले लाइसेंस और फिर व्हीकल की आरसी, इंश्योरेंस और पॉल्यूशन मांगती है. अगर इनमें से आपके पास कोई भी एक डॉक्यूमेंट नहीं है तो आपको चालान पक्का है, लेकिन क्या आपने कभी सोचा है कि अगर ट्रैफिक पुलिस के पास ही अपनी सरकारी गाड़ी के कागज न हो तो क्या होगा?


दरअसल, सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर पर एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है. इस वीडियो में आप एक पत्रकार को ट्रैफिक पुलिस अधिकारी के साथ बहस करते हुए देखेंगे. इस बहस की वजह है ट्रैफिक पुलिस की गाड़ी के कागज. आप वीडियो में देखेंगे कि ट्रैफिक पुलिस सड़क पर एक व्यक्ति का चालान कर रही होती है, तभी एक पत्रकार मौके पर पहुंच जाता है.


'अपनी गाड़ी के कागज दिखाइए'


पत्रकार ट्रैफिक पुलिस के अधिकारी से कहता है कि "आप वाहन के कागज न होने पर हर किसी का चालान काटते हैं तो आज अपनी गाड़ी के भी कागज दिखाइए." उसके ये कहते ही पुलिसकर्मी बिफर जाता है. गुस्से में आकर पुलिसकर्मी बोलता है कि वो इसको लेकर कोई भी जवाब देने के लिए बाध्य नहीं है. इतने में एक दूसरा पुलिसकर्मी अपना फोन निकालता है और कागज दिखाने की बात करता है, लेकिन वो भी कागज नहीं दिखा पाता.






जमकर हुई बहस


इसके बाद पत्रकार और पुलिसकर्मी के बीच जमकर बहस होती है. पत्रकार लगातार ट्रैफिक पुलिसवाले से गाड़ी के कागज दिखाने को कहता है, लेकिन वो उसकी एक बात भी नहीं सुनता. पत्रकार वीडियो में पुलिस की गाड़ी का नंबर भी दिखाता है. पुलिस वाला कहता है कि अगर गाड़ी के कागज देखने तो इसके लिए डिपार्टमेंट से संपर्क कीजिए. बता दें कि ये वीडियो दिल्ली का है. हालांकि, ये वीडियो कितना पुराना है, इसे लेकर कोई जानकारी सामने नहीं आई है.


यूजर्स ने ऐसे किया रिएक्ट


सोशल मीडिया पर इस वीडियो को अभी तक 65 हजार से ज्यादा बार देखा जा चुका है. 2 हजार से ज्यादा लोग वीडियो को लाइक कर चुके हैं. Panjabrao Deshmukh ने वीडियो पर कमेंट किया, "इसका ऑफिसर मुंह छिपाकर गाड़ी में बैठ रहा है, उसे इसका जबाब देना चाहिए. पत्रकार के सामने कुछ ज्यादा ही डिफेंसिव हो रहे हैं." भगवती प्रसाद राघव ने वीडियो पर कहा, "ये जनता के साथ मजाक किया जा रहा है!" (नोट: हम इस वीडियो की पुष्टि नहीं करते हैं.)


ये भी पढ़ें- Watch: सड़क पर अचानक आई सुनामी, पाइपलाइन फटते ही आ गई बाढ़, पानी में बह गया सबकुछ