Stray Dogs Food Party Video: पूरी दुनिया में बड़ी धूमधाम से क्रिसमस (Christmas 2022) का त्योहार मनाया जा रहा है. क्रिसमस के मौके पर लोगों के घरों में अलग-अलग तरह की खानें की चीजें बनाई जा रही हैं, लेकिन बहुत से लोग ऐसे भी हैं जिनके पास खाने को कुछ नहीं है. इंसान ही नहीं बल्कि कुछ जानवर भी हैं जिनके पास खाने को कुछ नहीं है. ऐसे ही जानवरों के लिए एक शख्स ने दावत का इंतजाम किया है जिसका वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. 


थाईलैंड में एक शख्स ने आवारा कुत्तों के लिए क्रिसमस पर दावत का इतंजाम कर शानदार उदाहरण पेश किया है. दिल को छू लेने वाले इस वीडियो को Niall Harbison नाम के शख्स ने इंस्टाग्राम पर पोस्ट किया है. इस छोटी क्लिप में, इंस्टाग्रामर को आवारा कुत्तों को खाने की प्लेटें देते हुए देखा जा सकता है. 


वीडियो पोस्ट कर लिखी ये बात


हारबिसन ने वीडियो को कैप्शन दिया, "दुनिया भर के स्ट्रीट डॉग्स का जीवन कठिन है, लेकिन यहां थाईलैंड में 100 स्ट्रीट डॉग्स के इस ग्रुप को आज बहुत खास महसूस कराया गया. मैं सुबह 4.30 बजे उठ गया था ताकि उनके लिए अच्छा खाना बनाया जा सके और लोग इसे पसंद कर रहे हैं. लोग मुझे दुनिया भर से खिलौने भेज रहे हैं. इनमें से अधिकांश कुत्तों ने अपने जीवन में कभी खिलौना नहीं देखा है." 






वीडियो ने जीता लोगों का दिल


इस वीडियो ने सोशल मीडिया पर लोगों का दिल जीत लिया. यूजर्स ने हारबिसन की दयालुता की सराहना की. एक यूजर ने लिखा, "ये उन सबसे खूबसूरत चीजों में से एक है जो मैंने कभी छुट्टियों के दौरान देखी हैं. हमें बेहतर इंसान बनने के लिए प्रेरित करने के लिए धन्यवाद. अगले साल मैं भी क्रिसमस पर इस तरह का काम करूंगा." 


ये भी पढ़ें- 


Optical Illusion: तस्वीर में छिपे तेंदुए को ढूंढना है टेढ़ी खीर, क्या 10 सेकेंड में खोज पाएंगे आप