Parliament Session 2024: अक्सर पार्लियामेंट के अंदर कई नेता भाषण के दौरान अपने बयान से सुर्खियों में आ जाते हैं. इन दिनों सोशल मीडिया पर रामपुर से समजावादी पार्टी के सांसद मौलाना मोहिब्बुल्लाह नदवी का क्लिप शेयर किया जा रहा है, जिसमें वह संसद के अंदर गहरी नींद में सोते हुए नजर आ रहे हैं.


सपा सांसद का पार्लियामेंट में सोते हुए वीडियो आया सामने


संसद में कांग्रेस नेता और सहारनपुर से सांसद इमरान मसूद बोल रहे थे तो उनके दाहिने तरफ बैटे सपा सांसद निंद में थे. जब संसद टीवी का कैमरा उनकी ओर मुड़ा तो उनके साथी सपा सांसद आनंद भदौरिया ने उन्हें झकझोर कर उठाया, लेकिन तब तक देर हो चुकी थी और सारा वाक्या कैमरे में कैद हो गया. जैसे ही सांसद आनंद भदौरिया ने उन्हें उठाया तो मोहिब्बुल्लाह नदवी कांग्रेस सांसद इमरान मसूद को देखने लगे.


संसद सत्र के दौरान जमकर हुआ बवाल


संसद सत्र के दौरान इस बार काफी बवाल देखने को मिला. राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर लोकसभा में बहस के दौरान नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी ने बीजेपी और आरएसएस पर हिंसा को बढ़ावा देने और नफरत फैलाने का आरोप लगाया, जिसका सत्ता पक्ष ने विरोध किया था.


नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी के हिंदू पर दिये बयान को लेकर संसद के साथ-साथ बाहर भी बीजेपी ने कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा. बीजेपी ने राहुल गांधी पर हिंदू विरोधी टिप्पणी करने का आरोप लगाया था. जब राहुल गांधी संसद को संबोधित कर रहे थे, उस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उन्हें बीच में टोका भी था, जिसके बाद दोनों में थोड़ी बहस भी हुई थी.



18वीं लोकसभा का पहला सत्र 24 जून 2024 को शुरू हुआ और 2 जुलाई स्पीकर ओम बिरला ने इसके समापन की घोषणा की. लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने सदन को बताया कि 27 जून को राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर चर्चा 18 घंटे से अधिक समय तक चली, जिसमें 68 सदस्यों ने भाग लिया था.


ये भी पढ़ें : पीएम मोदी ने UK के प्रधानमंत्री कीर स्टार्मर को फोन कर दी जीत की बधाई, जानें किन मुद्दों पर हुई बात