Trending Video: उत्तर भारत में हाड़ कंपा देने वाली सर्दी पड़ रही है. दिन-ब-दिन पारा गिरता जा रहा है और लोग घरों में कैद होने को मजबूर हो रहे हैं. इसी बीच सोशल मीडिया पर एक ऐसा वीडियो वायरल हुआ है, जिसने हर किसी को हैरान कर दिया है. वायरल वीडियो में एक शख्स सिर्फ 10 रुपये में ठंडे पानी में पवित्र डुबकी लगाने की बात कर रहा है. 


ट्विटर पर आशुतोष शुक्ला नाम के यूजर ने वीडियो को पोस्ट किया है. वीडियो में एक शख्स किसी झील में लोहे की रेलिंग पर बैठा हुआ है. इस दौरान वो वहां पूजा करने आ रहे लोगों से कह रहा है वो उनकी जगह ठंडे पानी में डुबकी लगाएगा और वो भी सिर्फ 10 रुपये में. वो यह इसलिए कर रहा है, क्योंकि लोग ठंडे पानी में डुबकी लगाने से बच रहे हैं.


'हम आपके नाम की डुबकी लगाएंगे'


शख्स वीडियो में कहता है, "भाइयों और बहनो, आओ... इस सर्दी भरे मौसम में आपके नाम की डुबकी हम लगाएंगे." वीडियो में वो कहता दिख रहा है कि वो इसके लिए सिर्फ 10 रुपये लेगा और पवित्र जल में एक डुबकी लगाएगा. वो वीडियो में आगे कहता है, "आपके नाम के पुण्य आपको मिलेंगे, लेकिन आप जो 10 रुपये देंगे वो हमको मिलेंगे."






यूजर बोले- नया रोजगार


सोशल मीडिया पर इस वीडियो को लोग खूब पसंद कर रहे हैं. एक यूजर ने वीडियो को शेयर करते हुए लिखा, "नया रोजगार". शुक्रवार को ट्विटर पर शेयर किए गए इस वीडियो को अभी तक एक लाख से ज्यादा बार देखा जा चुका है. 1600 से ज्यादा लोगों ने वीडियो को लाइक किया है. लोग लगातार वीडियो पर कमेंट भी कर रहे हैं. 


शीतलहर ने उत्तर भारत को जकड़ा


ट्विटर पर वीडियो को रीट्वीट कर एक यूजर ने लिखा, "इससे बड़ा कोई पुण्य व्यवसाय नहीं है." बता दें कि शीतलहर ने इस सर्दी में दिल्ली और उत्तर, उत्तर-पश्चिम और मध्य भारत के कई हिस्सों को जकड़ लिया है. सफदरजंग वेधशाला के अनुसार, शनिवार सुबह राष्ट्रीय राजधानी का न्यूनतम तापमान 5.3 डिग्री सेल्सियस था, जबकि दो मौसम केंद्रों ने तापमान 3 डिग्री सेल्सियस दिखाया, जो इस साल अब तक का सबसे कम तापमान है.


इस बीच, जम्मू और कश्मीर के श्रीनगर में पारा शून्य से 5.8 डिग्री सेल्सियस नीचे गिर गया, जो अब तक की सबसे ठंडी रात दर्ज की गई. पिछले सप्ताह के दौरान पंजाब, हरियाणा, उत्तर प्रदेश और राजस्थान सहित अन्य क्षेत्रों में भी तापमान में काफी गिरावट आई है.


ये भी पढ़ें- 'बिना किसी चार्ज के कैंसल और रिशेड्यूल करें फ्लाइट', Air India ने शुरू की 'FogCare' सर्विस, जानें क्या है ये