Viral Video: सोशल मीडिया पर हाल में ही एक वीडियो वायरल हो रहा है. इस वीडियो को देखकर आप भी सोचने को मजबूर हो जाएंगे कि क्या देशभक्ति के लिए किसी का पढ़ा लिखा होना जरूरी है. 


दरअसल, इस वीडियो में एक मजबूर नजर आ रहा है, जो स्कूल की दीवारों पर पेंटिंग का काम कर रहा है. वो दीवार पर पेंट स्टिक पकड़े हुए सीधा खड़ा हुआ है, जबकि बैकग्राउंड में राष्ट्रगान बज रहा है. इस वीडियो में पेंटर बेहद खतरनाक जगह खड़ा है, लेकिन इसके बाद भी राष्ट्रगान खत्म होने तक ऐसे ही खड़ा रहता है. 


जानें क्या है पूरा मामला 


इस वीडियो में राष्ट्रगान सुनने के बाद एक पेंटर दीवार पर ही खड़ा हो जाता हैं. वहीं, इस स्कूल के बच्चे लगातार टहल रहे हैं. वो आपस में बात कर रहे हैं. कोई भी इनमें से राष्ट्रगान के लिए सम्मान नहीं दिखाता है. वहीं, दूसरी तरफ राष्ट्रगान खत्म होने के तक वो पेंटर अपनी जगह से भी हिलता नहीं है. इस वीडियो को अभी तक  37 मिलियन बार देखा गया है. इस वीडियो के व्यूज लगातार बढ़ते जा रहे हैं. 


 




सोशल मीडिया यूजर्स नजर आए नाराज 


इस वीडियो के वायरल होने के बाद सोशल मीडिया यूजर्स काफी ज्यादा नाराज नजर आ रहे हैं. एक यूजर ने इस वीडियो पर कमेंट किया है, "इसी वजह से बच्चों कोफॉर्मूले पढ़ाने और अच्छे नंबर लाने के लिए मजबूर करने के बजाय माता-पिता को उन्हें बुनियादी शिष्टाचार भी सिखाना चाहिए." वहीं, एक ने लिखा है कि ये पेंटर इन बच्चों से ज्यादा बेहतर है. जबकि एक यूजर ने कहा कि यही सच्चा देशभक्त है.


बता दें कि यह एक बुनियादी शिष्टाचार है कि भारत का राष्ट्रगान बजते समय आप को उसके सम्मान में खड़ा होना होता है और अपने काम को रोक देना होता है. हालांकि इसके लिए अनिवार्य कानून नहीं है. सिनेमा हॉल में भी मूवी से पहले राष्ट्रगान बजता है.