Gas Leakage In Andhra Pradesh: आंध्र प्रदेश के विशाखापत्तनम (Visakhapatnam) में एक फार्मेसी में गैस रिसाव (Gas Leak) की सूचना मिली है. इस भीषण विस्फोट में चार कर्मचारियों की मौत हो गई और एक अन्य गंभीर रूप से घायल है. घायल मजदूर को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. 


विशाखापत्तनम के पास अनाकापल्ली जिले में जवाहरलाल नेहरू फार्मेसी में सोमवार (26 दिसंबर) दोपहर करीब तीन बजे आग लगने की घटना सामने आई थी. पुलिस सूत्रों ने कहा कि फार्मेसी के कर्मचारियों ने इसे रोकने की कोशिश की लेकिन जब तक गैस रिसाव को कंट्रोल कर पाते उससे पहले ही विस्फोट हो गया. 


हादसे में चार लोगों की मौत 


फार्मेसी प्रबंधन के मुताबिक विशाखापत्तनम में फार्मा सिटी स्थित लौरस कंपनी की यूनिट-3 में शॉर्ट सर्किट के कारण आग लगी. हादसे के तुरंत बाद दमकल और बचाव कर्मी मौके पर पहुंचे और आग पर काबू पाया. मृतकों की पहचान खम्मम के बी रामबाबू, गुंटूर के राजेप बाबू, कोटपाडु के आर रामकृष्ण और चोडावरम के मज्जी वेंकट राव के रूप में हुई है. इनमें से दो ठेका कर्मचारी और 2 स्थायी कर्मचारी हैं. वहीं, घायल का इलाज KIMS अस्पताल में चल रहा है.


अगस्त में भी हुआ था गैस रिसाव 


इससे पहले आंध्र प्रदेश के अनकापल्ली (Anakapalle) जिले के अत्चुतापुरम में एक कंपनी में संदिग्ध गैस रिसाव (Gas Leak) की सूचना मिली थी. हादसे में करीब 50 महिलाएं बीमार पड़ गई थीं. पहले उन्हें उल्टियां होने लगीं और उन्होंने जी मिचलने की शिकायत की. इसके बाद कंपनी के कर्मचारी बेहोश महिला कर्मचारियों को एंबुलेंस से पास के एक निजी अस्पताल में ले गए.


ये भी पढ़ें: 


UP: मुजफ्फरनगर के श्रीराम कॉलेज में गुंडागर्दी करना पड़ा भारी, मारपीट और फायरिंग करने वाले 5 युवक गिरफ्तार