नई दिल्ली: भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा हमेशा अपने बयानों को लेकर सुर्खियों में रहते हैं. एक बार फिर वह अपने एक ट्वीट की वजह से सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय बने हुए हैं. दरअसल संबित पात्रा ने जो ट्वीट इस बार किया है उसको लेकर बॉलीवुड अभिनेत्री दीया मिर्जा, मशहूर म्यूजिक डायरेक्टर विशाल ददलानी, फिल्म निर्माता हंसल मेहता सहित कई लोगों ने अपनी प्रतिक्रियाएं दी है. हालांकि संबित अपनी बात पर कायम हैं.


संबित पात्रा ने क्या ट्वीट किया


दरअसल जम्मू कश्मीर के सोपोर में बुधवार की सुबह को सीआरपीएफ दल पर आतंकवादियों ने हमला कर दिया. इस आतंकी हमले में एक जवान शहीद हो गया, जबकि तीन अन्य सुरक्षाकर्मी घायल हो गए. इस हमले में एक नागरिक की भी मौत हो गई है. सेंट्रल रिजर्व पुलिस फोर्स (सीआरपीएफ) के मुताबिक, इस मुठभेड़ में आतंकियों ने एक नागरिक को निशाना बनाया. वह शख्‍स अपने पोते को घुमाने निकला था. पोता अपने दादा को रोड पर लेटा (मृत) पाकर उनकी छाती पर बैठकर बिलखने लगा.


इसी व्यक्ति की मृत शरीर की तस्वीर भाजपा के राष्‍ट्रीय प्रवक्‍ता संबित पात्रा ने शेयर कर ‘पुलित्‍जर लवर्स’ पर तंज कसा है. जिसके बाद उनको सोशल मीडिया पर काफी आलचना झेलनी पड़ी.


विशाल ददलानी से उलझे पात्रा


फिल्म निर्माता विशाल ददलानी ने भी संबित पात्रा के ट्वीट पर आपत्ति जताई. उन्होंने ट्वीट किया,'' क्या @TwitterIndia और @Twitter इस ट्वीट में संवेदनशील सामग्री और घृणित कारण के लिए इस आदमी के खिलाफ कार्रवाई कर सकता है. क्या शालीनता और सहानुभूति के साथ सभी सही सोच वाले लोग इस अकाउंट की रिपोर्ट कर सकते हैं? धन्यवाद.''





विशाल के इस ट्वीट पर संबित पात्रा ने जवाब देते हुए लिखा,'' जब आपने रोहित वेमुला की तस्वीर पोस्ट किया था. जब आपने मोदी को निशाना बनाने के लिए जॉर्ज फ्लॉयड्स की तस्वीर का शेयर किया था. आपने समुद्र तट पर गरीब मृत सीरियाई बच्चे की तस्वीर पोस्ट की थी. क्या यह संवेदनशील था? क्यों केवल जब हम पाक प्रायोजित आतंक और जिहाद पर बोलते हैं तो असंवेदनशील हो जाता है? पाक और जिहाद प्रेमी.''