Amit Shah on Prajwal Revanna: कर्नाटक के कथित सेक्स स्कैंडल मामले में घिरे हासन सांसद प्रज्वल रेवन्ना को लेकर लगातार राजनीतिक दल एक दूसरे पर टीका-टिप्पणी कर रहे हैं. इसी कड़ी में गृह मंत्री अमित शाह ने अब एक बार फिर कांग्रेस पर हमला बोला है. भारतीय जनता पार्टी के कद्दावर नेता अमित शाह ने कहा कि इस मामले में पहले से ही सारी जानकारी होने के बाद भी कांग्रेस ने चुनाव तक का इंतजार किया, ताकि वोक्कालिगा समुदाय के लोग वोट डाल लें. 


गृह मंत्री अमित शाह ने इशारों-इशारों में कहा कि कर्नाटक की सरकार में काबिज कांग्रेस ने 26 अप्रैल तक का इंतजार किया. 26 अप्रैल को कर्नाटक में पहली बार लोकसभा के लिए वोटिंग हुई, इस दौरान देश के अन्य इलाकों में दूसरे चरण के लिए मतदान हो रहा था. कर्नाटक में इस दौरान वोट करने वाले ज्यादातर मतदाता वोक्कालिगा समुदाय से थे और ये कयास लगाए जा रहे हैं कि अगर कांग्रेस सरकार मतदान से पहले इस समुदाय से आने वाले प्रज्वल के खिलाफ एक्शन लेती तो वोक्कालिगा समाज के लोगों की नाराजगी का सामना उनको वोटिंग के दौरान करना पड़ सकता था. 


प्रज्वल रेवन्ना मामले में कब-कब और क्या-क्या हुआ?


हिंदुस्तान टाइमस की रिपोर्ट के मुताबिक मतदान के दो दिन पहले ही कथित अश्लील वीडियो सामने आ गया था. फिर भी मतदान के अगले दिन यानी 27 अप्रैल को मुख्यमंत्री सिद्दारमैया ने प्रज्वल के खिलाफ आरोपों की जांच के लिए SIT का गठन किया. वहीं 28 अप्रैल को प्रज्वल और उसके विधायक पिता एचडी रेवन्ना के खिलाफ उन्हीं के घर में काम करने वाली महिला ने कथित यौन शोषण मामले में FIR दर्ज कराई. इसके बाद जनता दल सेक्युलर ने पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवेगौड़ा के पोते को पार्टी से सस्पेंड कर दिया. 


SIT ने मंगलवार को प्रज्वल और एचडी रेवन्ना को समन भेजा, जिसके जवाब में प्रज्वल ने कहा कि वो बेंगलुरु से बाहर हैं और इसलिए अभी जांच में शामिल नहीं हो सकते हैं. हालांकि इस दौरान राजनीतिक दलों की एक दूसरे पर बयानबाजी जारी है. कांग्रेस प्रज्वल के इतने गंभीर मामले में शामिल होने के बाद भी NDA गठबंधन के उम्मीदवार बनाए जाने को लेकर बीजेपी को कटघरे में खड़ा कर रही है तो बीजेपी पलटवार करते हुए सवाल कर रही है कि राज्य में कांग्रेस सरकार है फिर भी एक्शन नहीं लिया गया तो इसके लिए कांग्रेस ही जिम्मेदार है. 


अश्लील वीडियो विवाद में घिरे रेवन्ना परिवार को 'हवन' का सहारा, प्रज्वल को लेकर क्या बोले पिता?