बेंगलुरुः कर्नाटक में बेलगाम लोकसभा सीट तथा मास्की और बसवकल्याण विधानसभा सीटों पर उपचुनाव के लिए आज मतदान जारी है. निर्वाचन अधिकारियों ने इसकी जानकारी दी. इन निर्वाचन क्षेत्रों में मतदान सुबह सात बजे शुरू हुआ जो शाम सात बजे तक चलेगा. कुल 22,68,038 मतदाता 3,197 मतदान केंद्रों पर मताधिकार का इस्तेमाल कर सकते हैं.


इन तीन निर्वाचन क्षेत्रों में कुल मतदाताओं में 11.37 लाख पुरुष और 11.22 लाख महिलाएं हैं. बेलगाम में 10, बसवकल्याण में 12 और मास्की में आठ उम्मीदवार अपनी किस्मत आजमा रहे हैं. मतगणना दो मई को होगी.


कोविड-19 के नियमों का पालन 
अधिकारियों ने बताया कि चुनाव के दौरान कोविड-19 से बचाव के लिए आवश्यक नियमों का पालन किया जा रहा है और मतदान का आखिरी घंटा कोरोना वायरस से संक्रमित तथा लक्षण वाले मतदाताओं के लिए आरक्षित है.


इधर, पश्चिम बंगाल में आज पांचवें चरण का मतदान
इधर, पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के पांचवें चरण में आज 45 सीटों पर मतदान हो रहा है. इस चरण में कुल 1.13 करोड़ मतदाताओं को सिलीगुड़ी के महापौर अशोक भट्टाचार्य, राज्य के मंत्री ब्रत्य बुस और भाजपा के समिक भट्टाचार्य समेत 319 उम्मीदवारों की राजनीतिक तकदीर का फैसला करना है. उत्तरी 24 परगना के 16, पूर्ब बर्धमान और नादिया के 8-8, जलपाईगुड़ी के सात, दार्जिलिंग के पांच और कलिम्पोंग जिले के एक विधानसभा क्षेत्र में आज 15,789 मतदान केंद्रों पर शाम 6.30 बजे तक मतदान होगा.


कूचबिहार में सीआईएसफ की गोलीबारी में चार व्यक्तियों और अज्ञात व्यक्तियों के हमले में एक व्यक्ति की मौत के बाद निर्वाचन आयोग ने स्वतंत्र और निष्पक्ष मतदान सुनिश्चित करने के लिए केंद्रीय बलों की कम से कम 853 कंपनियां तैनात की हैं.


यह भी पढ़ें


Vivek Death: तमिल अभिनेता विवेक का निधन, सीने में दर्द के बाद चेन्नई के अस्पताल में थे भर्ती


'घबराइए मत, 4 लोगों के शवों के साथ रैलियां करें...' कूचबिहार घटना के बाद ममता के कथित ऑडियो पर विवाद