अमरावती: लोकसभा में तेलुगू देशम पार्टी (टीडीपी) की ओर से लाए गए अविश्वास प्रस्ताव के गिरने के बाद आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री एन चंद्रबाबू नायडू ने एक बार फिर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की आलोचना करते हुए उन पर सत्ता का अहंकार दिखाने और ओछी बात करने का आरोप लगाया.


PM ने आंध्र प्रेदश के साथ न्याय नहीं किया
अविश्वास प्रस्ताव के गिरने के बाद सचिवालय में प्रेस कांफ्रेंस को संबोधित करते हुए नायडू ने कहा कि प्रधानमंत्री ने आंध्रप्रदेश के साथ किये गए वादे के साथ इंसाफ नहीं किया. राज्य को 2014 में विभाजन के बाद बहुत नुकसान का सामना करना पड़ा है.





PM अहंकारी हैं
मुख्यमंत्री ने कहा, ‘‘आंध्रप्रदेश के पांच करोड़ लोगों को उम्मीद थी कि (केंद्र सरकार को) पछतावा होगा और भूल सुधार की जाएगी.’’ चंद्रबाबू ने आरोप लगाया, ‘‘प्रधानमंत्री अहंकारी हैं. उन्होंने सत्ता का अहंकार दिखाया है. वो इस तरह बोले कि हमारे राज्य का उपहास किया गया. वो ओछी बातें कर रहे हैं.’’


भारी बहुमत से मोदी सरकार ने जीता अविश्वास प्रस्ताव
आपको बता दें कि मोदी सरकार के खिलाफ पहला अविश्वास प्रस्ताव लोकसभा में गिर गया है. सरकार को 325 वोट मिले, वहीं विपक्ष के खाते में सिर्फ 126 वोट आए. सदन में वोटिंग के दौरान 451 सांसद मौजूद थे. बीजेडी और शिवसेना के सांसद सदन से गैरहाजिर रहे. अविश्वास प्रस्ताव के दौरान विपक्ष की हालत एकदम खराब दिखी. लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन ने बुधवार को नरेंद्र मोदी सरकार के खिलाफ विपक्ष की तरफ से लाए गए अविश्वास प्रस्ताव को स्वीकार कर लिया था.