Todays Weather: उत्तर भारत में लोगों को पिछले कुछ दिनों से हो रही बारिश के चलते उमस भरी गर्मी से राहत मिली है. मौसम विभाग (IMD) ने शुक्रवार (25 अगस्त) को हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड और पूर्वी उत्तर प्रदेश में भारी बारिश होने की संभावना जताई है. साथ ही इस सप्ताह उत्तर पश्चिम भारत के बाकी हिस्सो में हल्की से मध्यम छिटपुट बारिश होने की संभावना है.


देश की राजधानी दिल्ली में गुरुवार (24 अगस्त) को भी मौसम सुहावना बना रहा. आसमान में बादल छाए रहे जिसके चलते लोगों को गर्मी से राहत महसूस हुई. अधिकतम तामपान 33.2 डिग्री रहा जो सामान्य से 1 डिग्री कम रहा. न्यूनतम तापमान सामान्य से दो डिग्री कम 24.3 दर्ज किया गया. शुक्रवार को भी राजधानी में बादल रहने का अनुमान जाहिर किया गया है.


इन राज्यों में शुक्रवार को बारिश


स्काईमेट के अनुसार, अगले शुक्रवार को पूर्वी उत्तर प्रदेश, बिहार, पश्चिम बंगाल, सिक्किम, असम, मेघालय, अरुणाचल प्रदेश और तमिलनाडु में भारी बारिश की संभावना है. साथ ही उत्तराखंड, जम्मू कश्मीर, उत्तरी पंजाब, उत्तरी हरियाणा, मध्य प्रदेश में कुछ स्थानों पर हल्की बारिश का संभावना है.


बीते 24 घंटों में पश्चिम बंगाल के गंगा के इलाकों, झारखंड, उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, दिल्ली, और जम्मू कश्मीर में हल्की बारिश हुई. पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, महाराष्ट्र के अधिकांश हिस्सों में मौसम शुष्क बना हुआ है.


लखनऊ में तीन दिनों से रुक-रुककर बारिश


उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ और आस-पास के इलाकों में बारिश के चलते मौसम बेहद ही सुहावना बना हुआ है. लखनऊ में पिछले तीन दिनों से रुक-रुककर बारिश हो रही है, जिसके चलते लखनऊवासियों ने गर्मी से राहत की सांस ली है. गुरुवार को दोपहर बाद से बारिश शुरू हो गई, जो रुक-रुककर देर रात तक चलती रही. शुक्रवार सुबह भी हल्के बादल छाए हुए हैं.


यह भी पढ़ें


यूपी में आज इन जिलों में होगी भारी बारिश, शनिवार से कम होगा मानसून का असर, जानें मौसम- अपडेट