Waqf Board News: वक्फ (संशोधन) विधेयक को लेकर घमासान जारी है. कई मुस्लिम संगठनों ने इसे लेकर आपत्ति जताई है. इस बीच ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड (AIMPLB) ने ऐलान किया है कि वह देशभर में प्रदर्शन करने वाला है. ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी ने तेलंगाना के महबूबनगर में एक कार्यक्रम के दौरान इसकी जानकारी दी. उन्होंने कहा कि लोगों को बताया जाएगा कि किस तरह से वक्फ (संशोधन) विधेयक संविधान के खिलाफ है.


असदुद्दीन ओवैसी ने कहा, "हम आज ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड की ओर से नरेंद्र मोदी सरकार द्वारा लाए गए वक्फ (संशोधन) विधेयक, 2024 की वजह से यहां इकट्ठा हुए हैं. ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड ने देशव्यापी विरोध प्रदर्शन शुरू करने और लोगों को जागरूक करने का फैसला किया है." महबूबनगर में एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए उन्होंने आगे कहा, "अवाम को ये बताया जाएगा कि किस तरह से ये बिल, जिसे मोदी सरकार लेकर आई है, वो हमारे संविधान के खिलाफ है."


जेपीसी ने मांगे वक्फ विधेयक पर सुझाव


जेपीसी ने वक्फ (संशोधन) विधेयक पर सुझाव मांगे हैं. लोगों को सुझाव देने के लिए 15 दिन का समय दिया गया है.  जगदंबिका पाल की अध्यक्षता वाली जेपीसी ने 'वक्फ (संशोधन) विधेयक, 2024' पर सुझाव आमंत्रित किए हैं. लोक सभा सचिवालय की तरफ से विज्ञापन जारी कर यह बताया गया है कि, वक्फ (संशोधन) विधेयक, 2024 को लेकर कोई भी व्यक्ति या संस्था डाक, फैक्स और ईमेल के माध्यम से अपने सुझाव जेपीसी को भेज सकती है. 


लोकसभा सचिवालय द्वारा जारी किए गए विज्ञापन के अनुसार,लोकसभा में पेश वक्फ (संशोधन) विधेयक, 2024 को जांच और रिपोर्ट के लिए संसद की संयुक्त समिति को भेजा गया है. प्रस्तावित विधेयक के व्यापक निहितार्थों को ध्यान में रखते हुए, जगदंबिका पाल की अध्यक्षता में गठित समिति ने आम जनता और विशेष रूप से गैर सरकारी संगठनों/विशेषज्ञों/हितधारकों और संस्थानों से विचार/सुझाव वाले ज्ञापन आमंत्रित करने का निर्णय लिया है. 


यह भी पढ़ें: मुस्लिम संगठनों का विरोध तो विपक्षी सांसदों का वॉकआउट... जानें वक्फ बिल पर JPC की दूसरी बैठक में क्या हुआ?