Waqf Amendment Bill: AIMIM चीफ असदुद्दीन ओवैसी महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव में अब एक्शन मोड में आ चुके हैं. इस क्रम में वो सोमवार (09 सितंबर) को महाराष्ट्र के औरंगाबाद पहुंचे और अपने उम्मीदवार के पक्ष में लोगों से समर्थन मांगा. असदुद्दीन ओवैसी ने कई मुद्दों का जिक्र किया और केंद्र समेत अन्य राजनीतिक दलों पर निशाना साधा.


वक्फ संशोधन विधेयक पर ओवैसी का एक वीडियो AIMIM ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर पोस्ट किया गया है. इस वीडियो में असदुद्दीन ओवैसी ने कहा, 'तुम्हारा दिल नहीं भरा बाबरी मस्जिद से, दिल्ली की सड़कों पर हमारी खून की होली खेलने से, हमारे बच्चों के Encounter करने से, बुलडोजरों से हमारे घरों को तोड़ने से, हमारी बच्चियों के सिरों से हिजाब खींचने से. अब तुम इस वक्फ संशोधन विधेयक 2024 के जरिये हमारे वजूद को मिटाना चाहते हो, हम अपने वजूद को मिटने नहीं देंगे.


'हमें अपनी आवाज बनाकर भेजो'


इस वीडियो में असदुद्दीन ओवैसी लोगों से अपील भी करते दिखे. वो बोले, दोस्तों और बुजुर्गों, मैं आपसे अपील कर रहा हूं जो लॉ और वक्फ की जायदादों को बर्बाद करने आ रहे हैं, आप और हम उन्हें सियासी तौर पर बर्बाद कर देंगे. आपसे अपील है कि मजलिस के नुमाइंदों को महाराष्ट्र की विधानसभा में जरूर भेजें. अगर तुम्हारी आवाज नहीं होगी तो कौन आवाज उठाएगा. जो लोग तुम्हारे लिए दिन-रात मेहनत कर रहे हैं, उन्हें अपनी आवाज बनाकर भेजो.'


पीएम मोदी पर क्या कहा?


असदुद्दीन ओवैसी ने कहा, 'पीएम मोदी आप हमारे वजूद को मिटाना चाह रहे हैं. बेहतर ये है कि हम सड़क पर आकर अपने आपको खत्म कर लें लेकिन अपने घर में बैठकर अपनी जायदादों को छीनते हुए नहीं देख सकते हैं. कानून बनाना है तो रोजगार दो, कानून बनाना है तो महिलाओं को बचाओ.' ओवैसी ने इस दौरान उज्जैन कांड का भी जिक्र किया. 


ये भी पढ़ें: 'मुझे मोदी जी पसंद हैं', अमेरिका में राहुल गांधी का चौंकाने वाला बयान