Amritpal Singh: लोकसभा के सांसद के तौर पर खालिस्तान समर्थक अमृतपाल सिंह ने शपथ ले ली है. पंजाब के खडूर साहिब से लोकसभा सांसद अमृतपाल को शपथ दिलाने के लिए असम के डिब्रूगढ़ जेल से दिल्ली लाया गया था. शपथ लेने के बाद उन्हें फिर से दिल्ली से डिब्रूगढ़ सेंट्रल जेल भेज दिया गया है. 


खालिस्तान समर्थक अमृतपाल सिंह की शपथ के लिए विशेष सुरक्षा इंतजाम किए गए थे. अमृतपाल सिंह को हवाई जहाज से असम से सीधे नई दिल्ली लाया गया था. इसके बाद स्पीकर ओम बिरला ने लोकसभा सदस्य के रूप में उन्हें शपथ दिलाई थी. 


चार दिन की मिली थी पैरोल  


अदालत ने लोकसभा सांसद के तौर पर शपथ लेने के लिए अमृतपाल को 4 दिन की पैरोल दी थी. इस दौरान कोर्ट ने कुछ शर्तें भी लागू की थी. कोर्ट ने अपने आदेश में कहा था कि दिल्ली में अमृतपाल के रहने के दौरान उनके परिवार या रिश्तेदारों की तरफ से कोई भी बयान मीडिया में नहीं दिया जाएगा. पंजाब पुलिस ने  23 अप्रैल को अमृतसर से अमृतपाल को गिरफ्तार किया था. 


 






मां ने उठाई थी रिहाई की मांग 


इससे पहले 'वारिस पंजाब दे' प्रमुख और खडूर साहिब लोकसभा सीट से निर्दलीय सांसद अमृतपाल सिंह की मां बलविंदर कौर ने कहा, 'मैं सभी समर्थकों को बधाई देती हूं. उसे भी जून में अन्य सांसदों के साथ लोकसभा सांसद के रूप में शपथ लेने की अनुमति दी जानी चाहिए थी. समर्थक बहुत खुश हैं क्योंकि उन्होंने लोकसभा सांसद के रूप में शपथ ली है. मैं सरकार से अनुरोध करती हूं कि उसे जेल से रिहा किया जाए.' 


गौरतलब है कि लोकसभा चुनावों में अमृतपाल सिंह ने कांग्रेस उम्मीदवार कुलबीर सिंह जीरा को हराया था. निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर अमृतपाल ने खडूर साहिब सीट 1.97 लाख वोटों से जीती थी. 


यह भी पढ़ें: लाश को 3 दिनों तक घर पर रखकर किया था प्रदर्शन, अब पुलिस ने दर्ज किया मुकदमा