नई दिल्ली: उत्तराखंड में ट्रेन से 10 फीट के किंग कोबरा को रेस्क्यू किए जाने का एक वीडियो सोशल मीडिया पर सामने आया है. 28 सेकंड की क्लिप ट्विटर पर उत्तराखंड वन विभाग के फील्ड फॉरेस्टर डॉ पीएम धकाते द्वारा शेयर की गई है.


उत्तराखंड वन विभाग की टीम और अन्य रेलवे अधिकारियों ने कोबरा को बचाया, क्योंकि कोबरा ने ट्रेन के बाहरी हिस्से के चारों ओर खुद को कर्ल कर लिया था. अपने ट्वीट में डॉ धकाते ने रेस्क्यू अभियान का विवरण शेयर किया और कहा कि ट्रेन के रुकते ही काठगोदाम रेलवे स्टेशन पर रेस्क्यू चलाया गया. बचाव दल ने प्रक्रिया के बीच यात्रियों की सुरक्षा भी सुनिश्चित की. इस बीच ट्रेन समय पर थी और जब कोबरा को बचाये जाने के बाद जंगल में छोड़ दिया गया.


डॉ पीएम धकाते ने अपने ट्वीट में कहा, ''UKFD बचाव दल द्वारा RFP काठगोदाम रेलवे स्टेशन के साथ एक 10 फीट के किंग कोबरा सांप को बचाया गया. दोनों टीमों ने यात्रियों को सुरक्षित रखना सुनिश्चित किया. ट्रेन को शेड्यूल पर रखते हुए जानवर को बचाने के बाद में किंग कोबरा को छोड़ दिया गया.''





वीडियो को 5,000 से ज्यादा बार देखा जा चुका है जबकि नेटिज़न्स ने सांप को बचाने के लिए बचाव दल द्वारा किए गए प्रयासों की प्रशंसा की. वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर शेयर किया जा रहा है.


यह भी पढ़ें-


सौरव गांगुली ने भारत में डे-नाइट टेस्ट मैचों के लिए भविष्य की योजनाओं का किया खुलासा