Corona Vaccination: देश भर में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए वैक्सीनेशन अभियान की रफ्तार भी बढ़ा दी गई है. इसी के मद्देनजर केंद्र और राज्य सरकार ज्यादा से ज्यादा लोगों को वैक्सीनेशन कराने की अपील कर रहे हैं. दरअसल देश में अब भी कई ऐसे लोग हैं जो वैक्सीन लगवाने से कतराते हैं. इसी क्रम में उत्तर प्रदेश के बलिया का एक वीडियो सामने आया है. 


वीडियो में कुछ व्यक्ति वैक्सीन लगवाने से डर रहे हैं और खुद को वैक्सीनेशन से बचाने के लिए इधर-उधर भागते नजर आ रहे हैं. दरअसल न्यूज एजेंसी ANI ने सोशल मीडिया पर बलिया से जुड़े दो वीडियो शेयर किए हैं. इस वीडियो में देखा जा सकता है कि कैसे एक शख्स टीकाकरण के डर से पेड़ पर चढ़ जाता है. वहीं नीचे वैक्सीन देने वाले और अन्य ग्रामीण उसे नीचे उतारने के लिए लाख मनाने की कोशिश करते है लेकिन युवक टस से मस नहीं हो रहा. 


 






वहीं दूसरी वीडियो में वैक्सीनेशन के डर से एक व्यक्ति नाव पर सवार हो जाता है और टीम से कह रहा है कि वो वैक्सीन नहीं लगवाएगा. मिली जानकारी के अनुसार यह दोनों वीडियो  रेवती ब्लॉक के अलग-अलग गांवों का है. 


 






दोनों ने लगवा ली है वैक्सीन


हालांकि राहत की बात ये है कि फिलहाल वीडियो में वैक्सीन लगवाने से मना करने वाले दोनों युवक को टीका लगा दिया गया है. दरअसल रेवती के प्रखंड विकास अधिकारी अतुल दुबे ने एएनआई को बताया कि ये सच है कि वीडियो में दिख रहा सख्स पहले तो वैक्सीन लेने से साफ मना कर रहा था लेकिन हमारी टीम के समझाने के बाद दोनों तैयार हो गए और उन्हें पहली डोज लगा दी गई है.” 


 






अतुल ने बताया कि वीडियो में दिखने वाला एक शख्स नाव चलाता है और वो भी वैक्सीन नहीं लेना चाहता था. लेकिन बाद में वो भी टीम द्वारा समझाने के बाद वैक्सीन लेने को तैयार हो गया.


ये भी पढ़ें:


 Punjab Election 2022: गले लगाकर केजरीवाल ने किया CM कैंडिडेट का ऐलान तो भावुक हो गए भगवंत मान, जानिए फिर क्या बोले