एक लुप्तप्राय व्हेल शार्क की सवारी करने वाले एक व्यक्ति का वीडियो सोशल मीडिया पर लोगों को हैरान और परेशान कर रहा है. सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स पर वायरल होने वाले इस वीडियो पर कई लोगों को भरोसा नहीं हो रहा तो वहीं दूसरे डेयरिंग स्टंट के लिए आदमी को सजा देने की मांग कर रहे हैं.


वायरल वीडियो की शुरुआत नाव के किनारे बैठे आदमी के साथ होती है, जो एक जोड़ी शार्क को देखता है. जबकि कोई उसे पीछे से रिकॉर्ड करता है. इसके बाद वो व्यक्ति सीधे नाव से कूद कर शार्क की पीठ पर जा बैठता है. वो व्यक्ति शार्क का पंख पकड़ लेता है. इस वीडियो को देखने के बाद कई लोग इसे जानलेवा स्टंट बता रहे हैं जहां ये क्लिप अब तेजी से वायरल हो रहा है.


व्हेल शार्क को समुद्र में सबसे बड़ी मछली माना जाता है, और इसे बचाने के लिए अंतर्राष्ट्रीय संघ पर लुप्तप्राय प्रजातियों के रूप में सूचीबद्ध किया गया है. वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि जानवर अविश्वसनीय रूप से शांत लग रहा है, और पास आने वाली नाव के बावजूद उत्तेजित नहीं हो रहा है.



गल्फ टुडे के अनुसार, यह घटना पश्चिमी सऊदी अरब के अल मदीना प्रांत में एक प्रमुख लाल सागर बंदरगाह यानबु में हुई है.
गल्फ न्यूज ने साहसी व्यक्ति की पहचान अबू बदी के रूप में की, और कहा कि वह अपने कुछ दोस्तों के साथ नाव पर था. उसने व्हेल को नाव के बगल में तैरते हुए देखा और फिर सवारी करने के लिए उसपर कूद गया. वीडियो में दूसरे व्यक्ति को ये कहते हुए सुना जा सकता है कि, सावधान वो आपको निगल सकता है.