Chariot Breakdown In Bengaluru: कर्नाटक में एक धार्मिक आयोजन के दौरान बड़ा हादसा होते-होते बचा है. यहां धार्मिक और सांस्कृतिक कार्यक्रम के लिए बनाया गया 100 फुट से ज्‍यादा ऊंचा रथ शनिवार (6 अप्रै‌ल) को अचानक टूट कर गिर गया. रथ के आसपास काफी संख्‍या में लोग थे. 


हालांकि गनीमत रही कि रथ को गिरता देखकर श्रद्धालुओं की भीड़ उसके टूटकर गिरने वाली जगह से समय रहते हटने में कामयाब रही. घटना में किसी के घायल होने अथवा हताहत होने की सूचना नहीं है.


वायरल वीडियो में दिख रहा रूह कंपाने वाला नजारा


इस घटना का वीडियो भी सामने आया है. रूह कंपाने वाले इस वीडियो में देखा जा सकता है कि 100 फीट से अधिक ऊंचा रथ अचानक टूट जाता है और गिरने लगता है जिसमें धूल का गुबार उठता है और लोगों को बचने के लिए इधर-उधर दौड़ते देखा जा सकता है. 





कर्नाटक में मंदिर मेले के लिए बनाया गया था रथ


एनडीटीवी की एक रिपोर्ट के मुताबिक , हुस्‍कुर मद्दुरम्‍मा मंदिर मेले के लिए रथ बनाया गया था. यह आयोजन हर साल बेंगलुरु के नजदीक अनेकल में आयोजित किया जाता है. ऐसे चार रथों को बैलों और ट्रैक्टरों के जरिए खींचकर शहर में ले जाया जा रहा था. उसी वक्‍त उनमें से एक रथ झुकने लगा और टूट कर गिरने से यह हादसा हो गया.   





रथ के गिरने के बाद बेकाबू हो गए थे बैल


रथ के गिरने के दौरान एक बिजली का खंभा भी बाल-बाल बच गया. वहीं इसके गिरने के कारण चारों ओर धूल का गुबार छा गया. वीडियो में देखा जा सकता है कि दुर्घटना के कारण रथ को खींच रहे कुछ बैल भी बेकाबू हो गए. एक तरफ बैल दौड़ रहे थे तो दूसरी तरफ लोग.
बता दे कि कर्नाटक में हर साल आयोजित होने वाले इस रथ उत्सव के लिए हजारों लोग अनेकल में इकट्ठा होते हैं. उन सभी के लिए यह रथ मुख्य आकर्षण होते हैं.


ये भी पढ़ें:अरविंद केजरीवाल को CM पद से हटाने की फिर उठी मांग, दिल्ली HC में एक और याचिका दायर