मुंबईः महाराष्ट्र के मुंबई और अन्य इलाकों में लगातार भारी बारिश के बाद निचले इलाकों में पानी भर गया है. मौसम विभाग ने अगले कुछ घंटों में और अधिक बारिश की चेतावनी दी है. कोल्हापुर, रायगढ़ और रत्नागिरी में भारी बारिश के बाद नदियों में जल स्तर तेजी से बढ़ रहा है. एनडीआरएफ की 16 टीमें राज्य के बारिश प्रभावित इलाकों में तैनात हैं जिनमें से चार कोल्हापुर भेजी गई हैं.


इन इलाकों में जलजमाव
मुंबई के चेंबूर, परेल, हिंदमाता, वडाला और अन्य क्षेत्रों के निचले इलाकों में जलभराव की खबरें हैं. पानी लोगों के घरों में भर गया है. सड़कों पर कमर भर से ज्यादा पानी लगा हुआ है. पानी इतना है कि गाड़ियां डूब गई हैं. किंग सर्किल, हिंदमाता इलाके में सबसे ज्यादा पानी भरा हुआ है. गिरगांव इलाके में भी यही हाल है. मुंबई के अंधेरी इलाके में कई फीट पानी भरा हुआ है.


उद्धव ठाकरे ने पेडर रोड का दौरा किया
सीएम उद्धव ठाकरे ने पेडर रोड का दौरा किया जहां मूसलाधार बारिश और तेज हवाओं की वजह से पहाड़ का एक हिस्सा ढह गया था और सड़क पर पत्थर, कीचड़ और टूटे पेड़ों का मलबा आ गया था. उनके साथ राज्य मंत्री आदित्य ठाकरे भी थे.


107 किमी प्रति घंटे की गति से चल रही थीं चक्रवाती हवाएं
मुंबई और उसके आस-पास के इलाकों में बुधवार को 107 किमी प्रति घंटे की गति से चक्रवाती हवाएं चल रही थीं. जिसके कारण उपनगरीय ट्रेन और बस सेवाओं को बाधित हुए और कार्यालयों को बंद कर दिया गया था. महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने लोगों को घर के अंदर रहने और केवल आवश्यक काम के लिए बाहर आने की सलाह दी है.


एनडीआरएफ की 16 टीमें तैनात
महाराष्ट्र में लगातार हो रही बारिश के कारण एनडीआरएफ की 16 टीमों को पहले से ही तैनात किया गया है.मुंबई में 5 टीमें, कोल्हापुर में 4 टीमें, सांगली में 2 टीमें, और सतारा में 1 टीम, ठाणे में 1 टीम, पालघर में 1 टीम, नागपुर में 1 टीम, रायगढ़ में 1 टीम तैनात हैं.


बारिश में कमी आने के बाद बहाल हुई यातायात सेवा
मुंबई और पड़ोसी इलाकों में बुधवार से जारी भारी बारिश में बृहस्पतिवार को कुछ कमी आने के बाद कई इलाकों में जलभराव कम हुआ और यातायात सेवा बहाल की गई. तेज बारिश और हवा की वजह से पूरे मुंबई में 112 जगहों पर पेड़ गिरने की घटनाएं सामने आईं. कई जगहों पर घर गिर गए. कई जगह शार्ट सर्किट भी हुआ. मुंबई की सड़कें झील में तब्दील हो गईं.


इमाम एसोसिएशन के अध्यक्ष के बयान पर भड़का विश्व हिंदू परिषद , सरकार से की NSA लगाने की मांग

Education Policy 2020: नई शिक्षा नीति पर आज कॉन्क्लेव को संबोधित करेंगे पीएम मोदी