Wayanad Landslide Latest News: केरल के वायनाड में मंगलवार को हुए लैंडस्लाइड में 300 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है. राहत और बचाव कार्य अब भी जारी है. इस बीच कांग्रेस के सांसद और लोकसभा में विपक्ष के नेता राहुल गांधी और प्रियंका गांधी शुक्रवार को वायनाड में घटनास्थल पर पहुंचे और पीड़ितों से मिले.


यहां राहुल औऱ प्रियंका गांधी ने अस्पताल और सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का दौरा किया. इस दौरान कई लोग दोनों से मिले और हादसे का जिक्र कर फूट-फूटकर रोने लगे. दोनों ने हादसे में अपनों को खोने वालों और घायलों को सांत्वना दी. दोनों यहां काफी देर तक रुके और पीड़ित लोगों से बातचीत करते रहे. इसके बाद दोनों एक राहत कैंप पहुंचे और यहां भी काफी देर तक रुके.


जिला प्रशासन के साथ भी की राहुल ने बैठक


राहुल गांधी ने इस दौरान वादा किया कि कांग्रेस यहां 100 से अधिक घर बनाकर देगी. इस मौके पर राहुल गांधी ने कहा कि मैं यहां गुरुवार (1 अगस्त 2024) से हूं. मैंने पहले भी कहा कि यह बहुत भयानक त्रासदी है. हम कैंप और अस्पताल गए और स्थिति का जायजा लिया. हमने जिला प्रशासन के साथ एक बैठक भी की. उन्होंने बताया कि कितने जान-माल का नुकसान हुआ है. कितने घर बहे हैं. हम वादा करते हैं कि कांग्रेस यहां 100 करीब मकान बनाकर देगी.


यहां के कई लोगों ने खो दिया पूरा परिवार


पीड़ितों से मिलने के बाद राहुल गांधी ने कहा कि यहां लोगों ने अपना पूरा परिवार खो दिया है. आज मुझे ऐसा ही महसूस हो रहा है जैसे मेरे पिता के निधन पर हुआ था. यहां के लोगों ने सिर्फ एक पिता ही नहीं बल्कि एक पूरा परिवार खो दिया है. हम सभी इन लोगों के प्रति सम्मान और स्नेह के हकदार हैं. पूरे देश का ध्यान वायनाड की ओर है.


राहुल गांधी ने दो बार वायनाड से दर्ज की है जीत


बता दें कि राहुल गांधी ने 2019 में हुए लोकसभा चुनाव में वायनाड संसदीय सीट से जीत दर्ज की थी. 2024 में भी उन्होंने इस सीट से जीत दर्ज की. क्योंकि वह रायबरेली से भी जीते थे इसलिए राहुल गांधी ने यहां से इस्तीफा दे दिया था. अब यहां होने वाले उपचुनाव में प्रियंका गांधी कांग्रेस की उम्मीदवार हो सकती हैं.


ये भी पढ़ें


Shelter Home Death: दिल्ली के आशा किरण में मौत का अंधेरा! एक महीने में 14 मौत, अब छिड़ी सियासी जंग