Wayanad Loksabha Election ByPoll 2024: वायनाड लोकसभा उपचुनाव में कांग्रेस की प्रत्याशी प्रियंका गांधी ने पहली बार जनता के बीच जाकर अपने लिए वोट मांगा. इस दौरान उनके साथ राहुल गांधी भी मौजूद रहे. प्रियंका गांधी ने कहा कि में पहली बार 35 साल में अपने लिए सर्पोटर मांगने आई हूं. मुझे चांस दिजिए, आपको पहचान दिलाना मेरी जिम्मेदारी है.


वहीं, प्रियंका गांधी के साथ पहुंचे राहुल गांधी ने कहा कि जब हम छोटे थे तो मैं और मेरी बहन  हमेशा एक दूसरे का ध्यान रखते थे. जब मेरे पापा नहीं थे तो मेरी बहन ही थी जिसने मेरी मां का ध्यान रखा था. मेरी बहन अपनी फैमिली के लिए कोई भी कुर्बानी दे सकती है.  आप उसकी फैमिली हो. मुझे आपसे, वायनाड के लोगों से एक फेवर चाहिए. आप लोग मेरी बहन का ध्यान रखना... वो अपनी पूरी जान लगा देगी आपका ध्यान रखने के लिए.


क्या कहा प्रियंका गांधी ने?


वहीं प्रियंका गांधी ने वायनाड आपदा का जिक्र करते हुए कहा कि आपको पहचान दिलाना मेरी जिम्मेदारी है. आपदा में सभी ने बहुत साथ दिया है. मैं आपके परिवार का सदस्य बनने आई हूं. मेरे भाई राहुल गांधी ने 8 हजार किलोमीटर पैदल यात्रा की है. ये हमारी वैल्यूज है. मुझे जरूर बताएं कि आप लोग यहां किन समस्याओं का सामना कर रहे हैं. मैं आपके घर तक आऊंगी, आपकी समस्या जानने के लिए. यह मेरी नई शुरुआत है और आप मेरे मार्गदर्शक हैं.


CPI ने भी उतारा अपना उम्मीदवार


वायनाड सीट पर सीपीआई के वरिष्ठ नेता सत्यन मोकेरी प्रियंका गांधी के खिलाफ वाम मोर्चा के उम्मीदवार होंगे. सीपीआई की राज्य परिषद की बैठक में यह फैसला लिया गया है. सीपीआई महासचिव डी. राजा की पत्नी एनी राजा पहले वायनाड लोकसभा चुनाव में राहुल गांधी के खिलाफ उम्मीदवार थीं, लेकिन उन्हें हार का सामना करना पड़ा था.


आम चुनावों में क्या था नतीजा


अप्रैल-मई में हुए लोकसभा आम चुनाव में वायनाड सीट पर कांग्रेस के राहुल गांधी ने जीत दर्ज की थी. राहुल गांधी को 6 लाख47 हजार 445 वोट मिले थे, जबकि दूसरे नंबर पर वाम मोर्चा की उम्मीदवार एनी राजा को 2 लाख 83 हजार 23 वोट मिले थे. तीसरे नंबर पर बीजेपी के के. सुरेंद्रन थे, जिन्हें 1 लाख 41 हजार 45 वोट मिले थे.


ये भी पढ़ें


गैंगस्टर छोटा राजन को बॉम्बे हाईकोर्ट से बड़ी राहत, जया शेट्टी केस में मिली जमानत