कोलकाता: केंद्र सरकार की तरफ से पूरे देश में गाड़ियों पर लाल बत्ती लगाने की पाबंदी के बाद पश्चिम बंगाल के मंत्री अरूप बिस्वास ने अपनी कार पर लालबत्ती लगा ली है. हाल ही में केंद्र सरकार ने मोटर व्हीकल एक्ट में बदलाव कर देश से वीवीआईपी कल्चर को खत्म करने के लिए लाल बत्ती के इस्तेमाल पर रोक लगा दी थी.


पश्चिम बंगाल के मंत्री अरूप बिस्वास पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के नेतृत्व वाली तृणमूल कांग्रेस सरकार में लोक निर्माण मंत्री हैं. कार पर लाल बत्ती लगाने के बाद जब अरूप बिस्वास से सवाल किया गया तो उन्होंने कहा, ‘’हमारी सरकार ने लालबत्ती पर अब तक पाबंदी नहीं लगाई है."



पश्चिम बंगाल के सिलीगुड़ी-जलपाईगुड़ी डेवलपमेंट ऑथिरिटी भी आज अपने वाहन पर लाल बत्ती लगाये दिखे.




अरूप बिस्वास से पहले कोलकाता के टीपू सुल्तान मसजिद के शाही इमाम मौलाना नूर उर रहमान बरकाती ने भी लाल बत्ती के इस्तेमाल पर रोक के बाद अपनी गाड़ी पर लालबत्ती का प्रयोग कर चुके हैं. हालांकि मामले के तूल पकड़ने व प्राथमिकी दर्ज होने पर उन्होंने अपने वाहन से लाल बत्ती हटा ली.

बता दें कि केंद्र सरकार ने पिछले महीने ऐतिहासिक फैसला लेते हुए तमाम मंत्रियों और अधिकारियों के लाल बत्ती के इस्तेमाल करने पर रोक लगा दी थी. केंद्र सरकार ने इस फैसले को एक मई यानि मजदूर दिवस के मौके पर लागू करने का फैसला लिया था. हालांकि पुलिस और आपात काल सेवाओं की कार पर लाल बत्ती के इस्तेमाल करने की इजाजत है.