WB Panchayat Elections 2023: पश्चिम बंगाल के पंचायत चुनाव को लेकर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की पार्टी तृणमूल कांग्रेस (TMC) ने तैयारी तेज कर दी है. इसको लेकर सीएम ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक बनर्जी पार्टियों के दूसरे नेताओं के साथ शनिवार (17 जून) को उनके (ममता बनर्जी) आवास पर पहुंचे.


इसी बीच केंद्रीय मंत्री और बीजेपी नेता निशीथ प्रमाणिक ने उनके काफिले पर हुए हमले को लेकर दावा किया कि धारा 144 लागू होने के बाद भी पश्चिम बंगाल पुलिस ने टीएमसी के गुंडों को हिंसा करने दी. साहिबगंज बीडी कार्यालय में बीजेपी प्रत्याशियों और महिला कार्यकर्ताओं के साथ छेड़छाड़ की गई.


निशीथ प्रमाणिक ने क्या कहा?
प्रमाणिक ने कहा कि ये लोकतंत्र का मजाक है. वहीं बीजेपी चीफ सुकांत मजूमदार ने कहा कि प्रमाणिक के कार पर एक बम फेंका गया था, लेकिन पुलिस असहाय है. चुनाव आयोग और राज्य  प्रशासन सब चुपचाप देख रहा है. 


दरअसल निसिथ प्रामाणिक के काफिले पर साहिबगंज इलाके में उस समय हमला जब वह प्रखंड बीडीओ के कार्यालय जा रहे थे, जहां पर आगामी पंचायत चुनाव के लिए नामांकन पत्रों की जांच की जा रही है. 


टीएमसी ने क्या कहा?
टीएमसी नेताऔर उत्तर बंगाल विकास मंत्री उदयन गुहा ने बीजेपी पर अपने कार्यकर्ताओं को राज्य के शांतिपूर्ण महौल को भंग करने के लिए उकसाने का आरोप लगाया. उन्होंने दावा किया कि बीजेपी अशांति पैदा कर आगामी चुनाव को बाधित करने की कोशिश कर रही है. प्रमाणिक केंद्रीय बलों के साथ गए थे और उन्होंने नामांकन पत्रों की जांच की प्रक्रिया बाधित करने की कोशिश की. 


ममता बनर्जी क्या कहा था?
टीएमसी चीफ ममता बनर्जी ने कहा कि शुक्रवार (16 जून) को कहा कि विपक्षी दल नामांकन के दौरान हुईं इक्का-दुक्का घटनाओं को आधार बनाकर इसे मुद्दा बनाने का प्रयास कर रहे हैं. बता दें राज्य में आठ जुलाई को पंचायत चुनाव है. 


ये भी पढ़ें- Bengal Violence: 'हिंसा भड़काने के लिए ममता बनर्जी को किया जाए गिरफ्तार', बीजेपी ने लगाए गंभीर आरोप