Mahua Moitra On Lok Sabha Speaker: बजट सत्र के चल रहे दूसरे चरण में बुधवार (15 मार्च) को तृणमूल कांग्रेस (TMC) सांसद महुआ मोइत्रा (Mahua Moitra) ने लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला (Om Birla) पर आरोप लगाते हुए कहा, हमें (विपक्ष) को स्पीकर बोलने की इजाजत नहीं दे रहे. ये लोकतंत्र पर हमला है.


महुआ मोइत्रा ने ट्विट कर लिखा, पिछले 3 दिनों में स्पीकर ने केवल बीजेपी मंत्रियों को माइक पर बोलने की अनुमति दी है और फिर संसद को स्थगित कर दिया. एक भी विपक्षी सदस्य को बोलने की अनुमति नहीं दी गई. लोकतंत्र पर हमला हो रहा है. महुआ ने ये तक कहा कि वो इस ट्वीट के लिए जेल जाने के लिए तैयार हैं.


अधीर रंजन चौधरी ने भी लगाए थे माइक बंद करने के आरोप


इससे पहले लोकसभा में कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने भी आरोप लगाते हुए कहा था कि, उनके टेबल पर लगा माइक पिछले तीन दिनों से म्यूट है और दावा किया कि ये राहुल गांधी के इस बयान की "पूरी तरह से पुष्टि" करता है कि विपक्षी सदस्यों के माइक अक्सर भारत में म्यूट किए जाते हैं.




अडानी मामले में जेपीसी जांच पर अड़ा विपक्ष


दरअसल, राहुल गांधी के लंदन में दिए बयान को लेकर, अडानी मुद्दे को लेकर बीजेपी और विपक्ष आमने-सामने आ गए हैं. कांग्रेस और अन्य विपक्षी दल अडानी-हिंडनबर्ग मामले की जेपीसी जांच कराने की मांग कर रहे हैं. दूसरी ओर, भारतीय जनता पार्टी लंदन में राहुल की टिप्पणी को लेकर कांग्रेस सांसद से माफी मांगने की मांग कर रही है.


यह भी पढ़ें.


Mizoram Rains: दोपहर में घुप्प अंधेरा! ओले-बारिश और धूलभरी आंधी भी, सोशल मीडिया पर वायरल हुआ वीडियो