अमरावती: आंध्र प्रदेश को विशेष राज्य का दर्जा नहीं देने के कारण मोदी सरकार से अलग हुए चंद्रबाबू नायडू ने कहा कि बीजेपी से गठबंधन करके हमें कुछ भी हासिल नहीं हुआ. आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री एन. चंद्रबाबू नायडू ने शुक्रवार को पार्टी नेताओं के साथ एक बैठक में ये बात कही. मोदी सरकार से अलग होने के बाद तेलगु देशम पाटी(टीडीपी) के दो केंद्रीय मंत्रियों ने इस्तीफा दे दिया था. राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने शुक्रवार को टीडीपी के दोनों केंद्रीय मंत्रिय पी.अशोक गजपति राजू और वाई.एस. चौधरी का इस्तीफा मंजूर कर लिया.


ऐसा कहा जा रहा है कि नायडू ने बैठक के दौरान इस ओर इशारा किया कि टीडीपी ने साल 2014 में अकेले चुनाव लड़ने पर स्थानीय निकाय चुनाव में अच्छा प्रदर्शन किया था. उसके बाद हुए विधानसभा चुनाव और आम चुनाव में भाजपा से गठबंधन करने के बावजूद भी पार्टी को इतने ही प्रतिशत वोट मिले. टीडीपी के सांसदों ने नायडू को सूचित किया कि संसद में कई पार्टियों ने टीडीपी के मोदी सरकार से अलग होने के निर्णय का समर्थन किया है.


कई मंत्रियों और नेताओं ने उनसे कहा कि राज्य की 98 प्रतिशत जनता समय पर और सही निर्णय' लेने की प्रशंसा कर रही है. नायडू ने राष्ट्रीय स्तर पर राजनीतिक प्रगति पर नजर रखने के लिए पार्टी के वरिष्ठ नेताओं की टीम भी गठित की. दिल्ली में टीडीपी के लोकसभा सदस्य जे.सी. दिवाकर. रेड्डी ने कहा कि पार्टी बीजेपी से पूरी तरीके से अलग हो गई है. उन्होंने कहा, "जब पति और पत्नी अलग होते हैं, तो वे लोग अपने बच्चों के भविष्य को लेकर बात करते रहते हैं. यह उनकी जवाबदेही होती है. अब के बाद बीजेपी के साथ हमारी बैठक कुछ ऐसी ही होंगी."