नई दिल्ली: नागरिकता संशोधन विधेयक की चर्चा के दौरान शिवसेना ने इशारों-इशारों में भारतीय जनता पार्टी और केंद्र सरकार पर जमकर निशाना साधा. राज्यसभा में जब संजय राऊत ने बोलना शुरु किया तो बोलने के दौरान उन्होंने गृह मंत्री अमित शाह की तरफ इशारा करते हुए कहा कि हमें देश भक्ति का पाठ न पढ़ाएं. क्योंकि जिस स्कूल में आप पढ़ रहे हैं उस स्कूल के हम हेड मास्टर हैं.


दरअसल, संजय राऊत या ये कहें कि शिवसेना केंद्र सरकार से इसलिए चिढ़ी हुई है, क्योंकि लोकसभा में नागरिकता संसोधन बिल में डिबेट का अमित शाह जब जवाब दे रहे थे, तो उस समय गृह मंत्री ने कहा था कि कांग्रेस एक ऐसी सांप्रदायिक पार्टी है जो केरल में मुस्लिम लीग के साथ गठबंधन में है और महाराष्ट्र में शिवसेना के साथ गठबंधन में है. गृह मंत्री के इस बयान के बाद से शिवसेना तमतमाई हुई थी. आज जब राज्यसभा में गृह मंत्री अमित शाह ने बिल पेश किया और बिल पेश होने के बाद डिबेट शुरू हुई, तो शिवसेना के वरिष्ठ नेता संजय राउत बिल पर चर्चा के लिए खड़े हुए. उन्होंने चर्चा की शुरुआत में ही केंद्र सरकार को आड़े हाथों लिया.


राउत ने कहा कि ऐसा कहा गया है कि जो इस बिल के विरोध में हैं वह देशद्रोही हैं. यह भी कहा गया जो इस बिल का विरोध करेगा, वह पाकिस्तान की भाषा बोल रहे हैं. तो क्या यह पाकिस्तान की assembly है. देश के कई हिस्सों में इस बिल का विरोध हो रहा है. त्रिपुरा में असम और नॉर्थ ईस्ट के सभी राज्यों में इसका विरोध हो रहा है. उन्होंने कहा कि किसी से हमें देशभक्ति का प्रमाण पत्र नहीं चाहिए. क्योंकि आप जिस स्कूल में पढ़ते हो उस स्कूल के हेड मास्टर हम हैं. संजय राउत का समय समाप्त हो जाने के बाद भी वो बोलते रहे. जिसके बाद उनके माइक को ऑफ कर दिया गया.


यह भी पढ़ें-


अमृतसर में रह रहे सिख परवारों ने कहा- CAB पास होने पर हमसे ज्यादा खुश कोई नहीं होगा