Maharashtra political Crisis: महाराष्ट्र में सियासी संग्राम जारी है और इसी संग्राम के बीच नये-नये राजनीतिक अंदाज भी देखने को मिल रहे हैं. पहली बार बागी गुट के एकनाथ शिंदे गुवाहटी में होटल से बाहर आए और मीडिया से रूबरू हुए. उन्होंने कहा,'' हमारे पास जो 50 लोग हैं वो स्वयं की मर्जी से आये हैं और वो खुश हैं.''


मिले सुर मेरा तुम्हारा तो सुर बने हमारा 
इसी बात में सुर में सुर मिलाते हुए एकनाथ शिंदे गुट के शिवसेना विधायक सुहास कांडे ने कहा कि हम अपनी मर्जी से एकनाथ शिंदे के साथ गुवाहाटी आए हैं. वो बालासाहेब ठाकरे की हिंदुत्व विचारधारा को ईमानदारी से आगे बढ़ा रहे हैं. हम जनता और शिवसैनिकों से अनुरोध करते हैं कि इस तरह की अफवाहों और गलत सूचनाओं पर ध्यान न दें. 


हम शिवसेना में हैं और रहेंगे 
पहली बार पत्रकारों से बात करते हुए शिंदे ने कहा,”हम शिवसेना में हैं, शिवसेना में ही रहेंगे.” उन्होंने कहा, हमलोग बालासाहेब की राह पर हैं और बालासाहेब के हिंदुत्व को आगे ले जा रहे हैं. उनका दावा है कि उनके पास 50 विधायक हैं. उन्होंने कहा कि जल्द ही वे मुंबई के लिए रवाना होंगे.


कहीं दिल टूटे और कहीं जले दीया
एकनाथ शिंदे गुट ने सुप्रीम कोर्ट के अंतरिम आदेश पर जश्न मनाया है. विशेष सेवइयों के लिए आर्डर दिए गए. इस आदेश के तहत शिंदे गुट को अयोग्यता नोटिस पर जवाब दाखिल करने के लिए 12 जुलाई तक का समय दिया गया है. इस मौके पर  स्थानीय उत्सवों और शादियों में  हरे रंग के चमचमाते पटाखों का ऑर्डर दिया गया है. कई और भी डब्बे तैयार हैं. बस मौके का इंतजार है.