रायपुर: लोकसभा चुनाव के दिन करीब आने के साथ ही लोकलुभावन वादों का दौर शुरू हो गया है. कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने जनता को अपनी पार्टी से जोड़ने के लिए अब तक सबसे बड़ा चुनावी वादा किया है. कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि अगर उनकी पार्टी सरकार में आई तो हर गरीब के लिए न्यूनतम आमदनी गारंटी की स्कीम लाएगी. राहुल गांधी ने कहा कि उस वक्त तक नए भारत का विकास नहीं हो सकता जब तक लाखों देशवासी गरीबी में रहेंगे.


हिंदुस्तान में कोई भूखा नहीं रहेगा और न कोई गरीब रहेगा- राहुल

राहुल गांधी ने छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर के अटल नगर में ‘किसान आभार सम्मेलन’ को संबोधित करते हुए कहा कि हमने निर्णय किया है कि हिंदुस्तान के हर गरीब व्यक्ति को 2019 के बाद कांग्रेस पार्टी वाली सरकार न्यूनतम आमदनी देगी. उन्होंने कहा कि हिंदुस्तान के हर गरीब व्यक्ति के बैंक एकाउंट में हिंदुस्तान की सरकार न्यूनतम आमदनी देने जा रही है. इसका मतलब है कि हिंदुस्तान में कोई भूखा नहीं रहेगा और न कोई गरीब रहेगा.

अमित शाह का कटाक्ष- हमारे लिए OROP का मतलब वन रैंक वन पेंशन, कांग्रेस के लिए ‘Only Rahul, Only Priyanka’

राहुल गांधी ने कहा कि हम दो हिंदुस्तान नहीं चाहते हैं. एक हिंदुस्तान होगा और उस हिंदुस्तान में हर गरीब व्यक्ति को न्यूनतम आमदनी देने का काम कांग्रेस पार्टी की सरकार करेगी. यह काम आज तक दुनिया की किसी भी सरकार ने नहीं किया है. यह काम दुनिया में सबसे पहले हिंदुस्तान की 2019 के बाद कांग्रेस वाली सरकार करने जा रही है.

मैं जो वादा करता हूं, पूरा करता हूं- राहुल

कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि वह जो भी वादा करते हैं उसे पूरा करते हैं. कांग्रेस की सरकार ने मनरेगा के तहत गरीबों को रोजगार की गारंटी दी. भोजन की गारंटी दी. सूचना का अधिकार दिया. गांधी ने इस दौरान छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव में बड़ी जीत दिलाने के लिए किसानों और आम जनता का आभार व्यक्त किया. इस दौरान किसानों को ऋण मुक्ति के प्रमाण पत्र वितरित किये गये.

यह भी पढ़ें-

बड़ी जीत: तीसरे वनडे में भारत ने न्यूजीलैंड को 7 विकेट से हराया, 10 साल बाद 3-0 से जीती सीरीज

NCC कैडेट्स के बीच बोले पीएम- हम किसी को छेड़ते नहीं, कोई छेड़े तो छोड़ते नहीं

लोकसभा चुनाव: CM केजरीवाल बोले- मोदी भक्त कभी देश भक्त नहीं हो सकता

लोकसभा चुनाव: शिवसेना के आगे झुकी बीजेपी, तैयार किया 50-50 फॉर्मूला

वीडियो देखें-